भाकियू के मंडल प्रवक्ता को ग्रामीणों  ने  पीटा

 एक ही मामले में जांच रुकवाने की कर रहे थे मांग

मेरठ। मंगलवार को  कलेक्ट्रेट परिसर में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के मंडल प्रवक्ता की ग्रामीणों ने पिटाई कर दी। हंगामा बढ़ने पर सीओ सिविल लाइन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोनों पक्षों को फटकार लगाने के बाद अलग किया। झगड़ा कर रहे लोगों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्ष एक ही मामले में जांच रुकवाने और जांच अन्य अधिकारी से कराने की मांग को लेकर गए थे। लेकिन उनमें ही मारपीट हो गई।

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के मंडल प्रवक्ता अमित जाखड़ ने बताया कि इंचौली क्षेत्र के ग्राम लावड़ में भू माफिया ने 250 से 300 बीघा सरकारी जमीन घेर रखी है। जिसकी शिकायत अमित द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई थी। शासन आदेश अनुसार अमित की शिकायत की जांच चकबंदी सीओ पवन कुमार सिद्धु कर रहे हैं। लेकिन अधिकारियों से साठगांठ कर भू-माफिया जांच स्थानांतरित कराना चाहते हैं। मंगलवार को अमित किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ डीएम कार्यालय में ज्ञापन देने आए थे। तभी शीशपाल, हरेंद्र, राजेंद्र, सतीश, उदयवीर, मनोज, चंदर व राजन समेत लोगों ने मिलकर अमित की पिटाई कर दी। कलेक्ट्रेट परिसर में मारपीट होते देख पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने झगड़ा कर रहे लोगों को हिरासत में ले लिया। 

सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया का कहना है कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। वीडियो के आधार पर मामले की जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार अमित जाखड़ सीओ चकबंदी पवन सिंह सिद्दू से जांच कराना चाहता है। जबकि आरोपी पक्ष अन्य अधिकारी से जांच कराना चाहते हैं। दोनों पक्ष कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने आए थे, लेकिन एक दूसरे को देख कर भड़क गए और उनमे मारपीट होने लगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts