पशु एवं कृषि मेले की आधे से ज्यादा तैयारियां पूरी, केंट्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया निरीक्षण 


मुजफ्फरनगर
। मुजफ्फरनगर की मेरठ रोड स्थित नुमाइश ग्राउंड में केंद्र सरकार द्वारा आयोजित होने वाले 6 और 7 अप्रैल को पशु मेले की तैयारियों का केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान के द्वारा निरीक्षण किया गया और आला अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। इस दौरान आला अधिकारियों से बैठक कर आने वाले अतिथियों के लिए व्यवस्था और गाड़ियों की पार्किंग करने हेतु भी संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 

बतादें आगामी  6 और 7 अप्रैल में नुमाइश कैंप में पशु मेला आयोजित किया जा रहा है। जिसमें पूरे हिंदुस्तान से पशु और किसान भारी संख्या में हिस्सा लेंगे जिसकी तैयारियां भी जोरों शोरों पर चल रही है। और पशु एवं कृषि मेले कि आधे से ज्यादा तैयारियां पूरी कर ली गई है। मंत्री बालियान ने कहा कि बाकी बची तैयारियां भी जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। डॉ संजीव बालियान ने कहा कि मेले में 150 स्टॉल लगाई जाएंगे। जिन पर किसानों से जुड़ी जानकारी दी जाएगी। केंद्र राज्य मंत्री संजीव बालियान के द्वारा निरीक्षण किया गया इस दौरान एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह सिटी मजिस्ट्रेट अनूप सिंह एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत और एसपी सिटी कुलदीप सिंह सहित आला अधिकारी मौजूद रहे।

एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने कहा कि मेले में आने वाली गाड़ियों के लिए पार्किंग स्थान चिन्हित कर ले गए हैं और जरूरत पड़ने पर नुमाइश ग्राउंड का रूठ भी डायवर्जन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 200 से ज्यादा बसें कृषि एवं पशु मेले में आएंगी। सभी की पार्किंग व्यवस्था महावीर चौक स्थित जीआईसी मैदान में कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts