बलिदान दिवस पर भगत सिंह- राजगुरु- सुखदेव को दी श्रद्धांजलि, किया रक्तदान

- आईआईएमटी विश्वविद्यालय में किया गया नमन कार्यक्रम का आयोजन, 117 युवाओं ने किया रक्तदान
मेरठ। 
बलिदान दिवस के अवसर पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय में नमन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भाग तीन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में छात्रों ने देश भक्ति गीत व कविताओं से शहीदों को नमन किया। 23 मार्च ही वह दिन है जब शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए वीरगति को प्राप्त हो गए थे। प्रत्येक वर्ष २३ मार्च को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है।
भाग प्रचारक रौनक जी के निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मेरठ के विभाग संपर्क प्रमुख अरुण जिंदल जी ने अपने सम्बोधन में कहा की भगत सिंह भारत की स्वतंत्रता संग्राम के असली नायक हैं। आज के युवाओं को भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के गुणों को आत्मसात करके उस पर चर्चा जरूर करनी चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक डा0 मयंक अग्रवाल जी ने विद्यार्थियों से कहा की भगत सिंह हमेशा से ही युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत रहे हैं। अभावों की परिस्थिति में भी हमारे महापुरुषों ने देश के लिए संघर्ष किया है। उन शहीदों को सम्मान देना, उनकी सोच को आगे बढ़ाना हमारा कर्तव्य है। शहीदों के बलिदान व संघर्ष गाथा से हमें सीखना चाहिए।
बलिदान दिवस पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में 117 युवाओं ने रक्तदान कर महादान का पुण्य लाभ प्राप्त किया। इस अवसर पर आरएसएस महानगर प्रचारक अरविन्द जी, महानगर सेवा प्रमुख संजय जी, आईआईएमटी विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू डा0 नीरज शर्मा आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts