100 साल पुराने मकान का छज्जा गिरने से बच्ची की मौत

2 बच्चों की हालत गंभीर; जिला अस्पताल में भर्ती

मेरठ। गुरूवार को थाना कोतवाली क्षेत्र के गुदडी बाजार में एक सौ साल पुराने मकान का छज्जा करने से एक परिवार की एक बच्ची की माैत हो गयी। जबकि दो बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी। जिन्हें  िजला अस्पताल में भर्ती राया गया है। बच्ची की माौत होने से  परिवार में मातम छाया हुआ है।
 कोतवाली क्षेत्र में नक्कार चाल गुद़ड़ी बाजार में हाजी अनवार का पुराना मकान है।गुरुवार दोपहर 3 बजे मकान में बच्चे खेल रहे थे तभी अचानक से बच्चों पर छज्जा गिर गया और बच्चे उसके नीचे दब गए।  बच्चों के दबते ही मौके पर भारी भीड़ लग गई। आसपास के लोगों ने फौरन मलबा हटाकर बच्चों को निकाला।छज्जे के नीचे दबने से 12 साल की नाजिया की मौके पर मौत हो गई। वहीं, 4 साल की आयत और 9 साल की आदिल की हालत गंभीर घायल हो गये । दोनों का मेरठ के जिला अस्पताल में इलाज हो रहा है। बताया जा रहा है कि मकान भाईयों की हिस्सेदारी में है। अबरार के हिस्से के मकान का छज्जा गिरा और हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि मकान काफी दिन से बंद पड़ा था।


जिला अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि बच्चों के परिजन बच्चों को लेकर आए थे। नाजिया की मौत हो चुकी थी। हम्जा नामक जो बच्चा है उसको काफी चोटें हैं, सिर में भी चोट है बच्चे का सिर फट चुका है। उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल रेफर किया है। छज्जा गिरने की घटना से बच्चों को चोटें लगना परिजनों ने बताया था।


मोहल्ले में रहने वाले चौधरी हाजी इकबाल ने बताया कि मकान पुराना है अचानक बच्चों के ऊपर गिर गया। बच्चों की हालत गंभीर है। अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस को भी सूचना दी है। तीनों बच्चे एक ही परिवार के हैं। दो राहगीर भी घायल हुए हैं पुलिस उनकी शिनाख्त कर रही है।
एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया कि गुदड़ी बाजार क्षेत्र में छज्जा गिरा है। एक बच्ची 12 साल की उम्र थी उसकी मौत हो चुकी है। हाजी अनवार का मकान है। वहां भी पूछताछ की जाएगी। आखिर घटना कैसे हुई। 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल है। जर्जर इमारतों के लिए नगर निगम से वार्ता कर उचित कदम उठाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts