अपर जिलाधिकारी नगर की अध्यक्षता में संपन्न हुयी जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक


एडीएम सिटी ने सड़क किनारे अतिक्रमण को हटाने के लिए पुलिस विभाग को दिये निर्देश

कोहरे के दृष्टिगत रात्रि में सड़क किनारे कोई भी वाहन न किया जाये खडा-एडीएम सिटी


      मेरठ ।जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देशानुसार आज कलेक्ट्रेट कार्यालय में अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में सड़क सुरक्षा माह के आयोजन से संबंधित सभी विभागो की कार्य योजना पर विचार विमर्श किया गया। परिवहन एवं पुलिस विभाग द्वारा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए समेकित रूप से की गयी कार्यवाही पर विचार एवं सड़क दुर्घटना के आंकड़ों का विश्लेषण किया गया। ब्लैक स्पोट पर दुर्घटना के कारणों की पहचान कर इन कारणों को दूर करने के उपायों पर चर्चा की गयी।

अपर जिलाधिकारी नगर द्वारा सडक किनारे अतिक्रमण को हटाने के लिए पुलिस विभाग को निर्देशित किया गया। नेशनल हाइवे पर दुर्घटना वाले कट को बंद करने के निर्देश संबंधित अधिकारियो को दिये गये। उन्होने विद्यालय तथा कालेज में सड़क सुरक्षा के प्रचार-प्रसार हेतु जागरूकता अभियान चलाये जाने हेतु निर्देशित किया।

उन्होने कहा कि कोहरे के दृष्टिगत सड़क किनारे खड़े वाहन दुर्घटना का कारण बनते है इसलिए कोई भी वाहन सड़क किनारे खडा न होने दिया जाये। टैªक्टर, ट्राली एवं व्यवसायिक वाहन पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाये जाने पर विचार एवं कृत कार्यवाही की समीक्षा की गयी।

उन्होने 102 एवं 108 एम्बुलेन्स सेवा के अवस्थापन एवं रिस्पॉन्स टाईम की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटना होने की स्थिति में तुरंत चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध करायी जाये जिससे गोल्डन ऑवर (दुर्घटना से 01 घंटा) में घायलों को उचित इलाज मिल सके। सड़क सुरक्षा के प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम कराये जाने के निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर एसपी  जितेन्द्र श्रीवास्तव, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts