कांग्रेस कभी स्थिर सरकार नहीं दे सकती : पीएम
 पीएम मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना
कांगड़ा (एजेंसी)।
पीएम नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए डबल इंजन वाली स्थिर सरकार की जरूरत है। कांग्रेस को अस्थिरता, भ्रष्टाचार और घोटाले का पर्याय बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी हिमाचल को स्थिर सरकार नहीं दे सकती है।
कांगड़ा के चंबी में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हिमाचल 21वीं सदी में विकास के जिस पड़ाव पर है, वहां उसे स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब हिमचाल के पास मजबूत सरकार होगी और डबल इंजन की ताकत होगी, तो चुनौतियों को भी दूर करेगा और नई ऊंचाई भी उतनी ही तेजी से प्राप्त करेगा।
प्रधानमंत्री ने भाजपा के घोषणा पत्र की सराहना करते हुए कहा कि हिमाचल भाजपा के 11 शुभ संकल्प यहां के विकास को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम ऐसी राजनीतिक परंपरा बनाना चाहते हैं कि हम सरकार में ऐसा काम करें कि मतदाता हमें बार-बार मौका दें। इसलिए हम विकास के लिए और देश के लिए हर जगह, हर स्तर पर काम कर रहे हैं।
पांच साल में सरकार बदलने का रिवाज बदलने की बात दोहराते हुए मोदी ने कहा कि इस बार उत्तराखंड के लोगों ने भी पुरानी परंपरा को बदलते हुए भाजपा को जिताया। उत्तर प्रदेश में भी 40 साल बाद ऐसा हुआ है जब कोई पार्टी फिर से जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सरकार में आई है। मणिपुर में भी भाजपा की सरकार फिर से आई है।
कांग्रेस पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस यानि, अस्थिरता की गारंटी। कांग्रेस यानि, भ्रष्टाचार, घोटाले की गारंटी। कांग्रेस यानि, विकास कार्यों में रोड़े अटकाने की गारंटी।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने अपने शासन काल में केवल 15 घर बनाए। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने 8000 घर गरीब परिवारों के लिए बनाए। आज भाजपा की पहचान सुशासन और गरीबों के लिए कल्याणकारी नीतियों से है। भाजपा जो कहती है उसके लिए अपनी पूरी ताकत लगा देती है।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कभी हिमाचल को स्थिर सरकार नहीं दे सकती है और न ही वो चाहते हैं, आज कांग्रेस की गिन कर दो ही सरकारें बची हैं, एक राजस्थान और एक छत्तीसगढ़ में। यहां से कभी भी विकास की खबरें नहीं आती हैं। इन दोनों जगहों से खबरें सिर्फ झगड़े की ही रहती हैं। अगर यही चलता रहा तो राज्य का विकास कैसे हो सकता है?”
उन्होंने कहा कि सबको सामाजिक सुरक्षा मिले, इसके लिए केंद्र सरकार ने पेंशन और बीमा की योजना शुरू की। हमने किसानों को, मजदूरों को, छोटे दुकानदारों को 3 हजार रुपए नियमित पेंशन मिलने का रास्ता बनाया। इस भावना को हिमाचल की भाजपा सरकार ने और आगे बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाला समय 5जी का है। इससे यहां के नौजवानों और जनता के जीवन का कायाकल्प होगा। इससे दूर-दराज के स्कूलों में भी पढ़ाई, शहरों जैसी हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts