ओटीटी पर दिखाई देगी 1857 के महानायक धन सिंह कोतवाल

 मार्च में वेब सीरीज की शूटिंग होगी आरंभ ,बॉलीवुड के बडे सितारे मेन किरदार में देगा दिखाई
 मेरठ। 1857 की क्रांति की गाथा अब वेब सीरीज में दिखाई देगी। फिल्म डायरेक्टर वीरेन्द्र सिंह सजल धन सिंह कोतवाल के इतिहास पर एक वेब सीरीज बनाएगे। जिसमें बॉलीवुड के बडे सितारे मुख्य किरदार में दिखाई देंगे। 52 एपिसोड पर आरंभ होने वाली वेब सीरीज का पहला एपिसोड अगले साल दिसम्बर तक दर्शकों को दिखाई देगा।  

 शास्त्री नगर के एफ ब्लॉक में वेब सीरीज के बारे में जानकारी देते हुए फिल्म डायरेक्टर वीरेन्द्र सिंह सजल ने बताया 1857 की क्रांति में मेरठ व आसपास के जिले के क्रांतिकारियों की अहम भूमिका रही है। लेकिन अभी तक इतिहास के पन्नों में दर्ज थी। अंग्रेजों से देश केा आजाद कराने की ऐसे महान योद्धाओं ओटीटी पर लाना आवश्यक हो गया है। उसी में से धन सिंह कोतवाल का नाम  है। जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए अंग्रेजों से लोहा लिया। उन्होंने बताया धन सिंह कोतवाल संस्थान के चेयरमैन तस्वीर सिंह चपराना कहने पर वह एक वेब सीरीज बना रहे है। जिसमें मेरठ , हापुड़, बागपत ,शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद आदि स्थानों के ऐतिहासिक स्थलों की शूटिंग की जाएगी। उन्होंने बताया वेब सीरीज के लिये लोकल कलाकारों को शामिल किया जाएगा। इसके लिये इन जिलों में ऑडिशन का आयोजन किया जाएगा। वेब सीरीज में क्रान्तिकारी धन सिंह कोतवाल की पृष्ठभूमि को देखते हुए 52 एपिसोड बनाए जाएंगे। वेब सीरीज में बॉलीवुड के कलाकारों को अहम किरदार में शामिल किया जाएगा। जिसमें मनोज वाजपेयी, आशुतोष राणा, रघुवीर यादव, अमन वर्मा जैसे कलाकारों को चयन किया जाएगा।



 उन्होंने बताया इससे पहले धन सिंह कोतवाली  के लिटरेचर पर शोध करेंगे। इसके बाद ऐतिहासिक स्थलों का दौरा किया जाएगा। उन्होंने बताया अगले साल दिसंबर माह में पहला एपिसोड जनता के सामने ओटीटी पर लाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके संस्थान के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।  
 कई फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके है वीरेन्द्र सिंह
 मूल रूप से लखीमपुर खीरी के गांव गोला गोकरण लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से जुडे है। वह जीने दो एक पल, देशी रेसलर, द बेटर हॉफ, मोहब्बत जिंदाबाद जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके है। एक सप्ताह पहले ही उनकी मूवी बोस लाइफ अभी बाकी है। सिनेमाघरों पर रिलीज हुई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts