पदचिह्न छोड़ने से अच्छा है, हृदय पर छाप छोड़नाः डा.उदिता त्यागी  

ओरिएंटेशन के साथ हुआ नये सत्र का आगाज

Meerut- जीवन में हमेशा बड़ा सोचना चाहिये। हम जैसे हैं, खुद को वैसा ही स्वीकार करें। अपना रिमोट कंट्रोल कभी भी दूसरे के हाथ में न दें। और अन्त में प्रोफेशनल बनने के साथ एक अच्छा इंसान बनना बेहद जरूरी है। यह कहना है मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड फेम एवं सीएस दिशा फाउंडेशन की संस्थापक अध्यक्ष डा.उदिता त्यागी का। वह आज विद्या इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहीं। उन्होंने फैशन, फाइन आर्ट और पत्रकारिता एवं जनसंचार के विद्यार्थियों को सफलता के मंत्र बताये और भावी कॉलेज जीवन की शुभकामनाएं दी। 

विद्या इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में सोमवार को पांच दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम-2022 का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन, सरस्वती वंदना और ‘विद्यागान’ से हुआ। संस्थान की निदेशिका डा.रीमा वार्ष्णेय ने नवागंतुक विद्यार्थियों के साथ मुख्य अतिथि डा.उदिता त्यागी का स्वागत करते हुये कहा कि हमारी मुहिम भारत को विकसित देश बनाने की है और हमारी समग्र शैक्षिक दिशा उसी ओर जाती है। इस मौके पर डा.उदिता त्यागी ने कहा कि जीवन में जो सोचा जा सकता है, उसे किया भी जा सकता है। इसलिये अपनी सोच को विस्तार दें। हम जैसे है, वैसे ही रहें, दूसरों से प्रमाण-पत्र की जरूरत नहीं है। जीवन में पदचिह्न छोड़ने से अधिक महत्वपूर्ण है कि हम हृदय पर छाप छोड़े। और सबसे जरूरी कि एक अच्छे व्यवसायिक के साथ अच्छा इंसान जरूर बनें। भावनात्मक रूप से स्वयं को मजबूत रखें।

नवागंतुक छात्र-छात्राओं के परिचय सत्र के बाद फाइन आर्ट द्वितीय वर्ष की छात्रा निधि ने मनमोहक पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत किया। इसके साथ कई मनोरंजक खेल और कार्यक्रम हुये जिससे विद्यार्थियों को नये माहौल में घुलने-मिलने का मौका मिला। सभी छात्र-छात्राएं विद्या परिवार का हिस्सा बनने से काफी उत्साहित थे। संस्थान की निदेशिका डा.रीमा वार्ष्णेय ने डा.उदिता त्यागी का आभार व्यक्त करते हुये विद्यार्थियों को अनुशासित होकर शिक्षा ग्रहण करने और लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिये। 

इस मौके पर संस्थान के चेयरमैन प्रदीप कुमार जैन एवं प्रबंधन निदेशक विशाल जैन ने नवांगतुक छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का संचालन बीएजेएमसी की छात्रा अनुष्का त्यागी ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में पत्रकारिता एवं जनसंचार की विभागाध्यक्ष डा.ममता भाटिया, फैकल्टी शिल्पी यादव, सूरज देव प्रसाद, निमिषा राणा, डा.श्रुति सालवान, चंद्रशेखर आर्य, तनिशा आहूजा, अविनाश कुमार आदि का योगदान रहा। इस मौके पर विद्या इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के सभी फैकल्टी सदस्य, नवागंतुक छात्र-छात्राएं आदि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts