जनहित फाउंडेशन द्वारा स्कूलों में जल संरक्षण के लिए चलाया जा रहा "कैच द रेन" अभियान सेंट जॉन्स गर्ल्स स्कूल पंहुचा 



 मेरठ -जनहित फाउंडेशन, जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार और इंडिया वाटर पार्टनरशिप के सहयोग से मेरठ के स्कूलों में जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन पर एक सप्ताह से कार्यशालाओं का आयोजन कर रहा है। अभियान के छठे दिन टीम सेंट जॉन्स गर्ल्स स्कूल, मेरठ पहुंची और छात्रों को जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन के मुद्दों के प्रति जागरूक और संवेदनशील बनाया। 

स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती अल्फ्रेड ने स्कूल की ओर से टीम का स्वागत किया और छात्रों से कार्यशाला में पूरा ध्यान देने और पानी के बारे में जानने का आग्रह किया। 

जनहित की निदेशिका अनीता राणा जी ने छात्रों को जल संरक्षण के ब्रांड एंबेसडर और जल योद्धा बनकर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवारों तक इस महत्वपूर्ण संदेश को फैलाने के लिए प्रेरित किया।


जनहित फाउंडेशन के एसोसिएट डायरेक्टर श्री निपुण कौशिक  ने विद्यार्थियों को दैनिक स्तर पर जल संरक्षण के सरल उपाय बताए। मनमोहन सिंह, इमरान खान, मानवी, तनीषा, सान्या, सोनिका, तिशा द्वारा एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।जनहित फाउंडेशन के सीनियर प्रोग्राम   ऑफिस अजय कुमार का कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग रहा।अंत में छात्रों ने जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन की दिशा में सकारात्मक कदम उठाने की शपथ ली।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts