प्रधानमंत्री ने शिमला में रैली को संबोधित किया

 करप्शन के प्रति जीरो टालरेंस नीतिः पीएम मोदी
शिमला (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचे। उन्होंने शिमला के रिज मैदान में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम 'गरीब कल्याण सम्मेलन' में पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भ्रष्टाचार को सरकार के एक अनिवार्य हिस्से के रूप में देखा जाता था। अब केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस (शून्य-सहिष्णुता ) की नीति है।
प्रधानमंत्री बनने की आठवीं वर्षगांठ के मौके पर रिज मैदान में आयोजित रैली में मोदी ने कहा कि सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची से नौ करोड़ फर्जी नामों को हटाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना हो या छात्रवृत्ति या कोई अन्य योजना, हमने सीधे लाभ के हस्तांतरण के माध्यम से भ्रष्टाचार के दायरे को मिटा दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि हमने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के बैंक खातों में 22 लाख करोड़ रुपये से अधिक स्थानांतरित किए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत मजबूरी में नहीं बल्कि दूसरों की मदद करने के लिए दोस्ती का हाथ बढ़ाता है, जैसा कि कई देशों को कोविड के टीके उपलब्ध कराकर किया गया था।
 प्रधानमंत्री ने जारी की पीएम-किसान निधि की 11वीं किस्त
शिमला (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 11वीं किस्त जारी की। इससे 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 21,000 करोड़ रुपये की राशि अंतरित हुई। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेतृत्व वाली सरकार के आठ साल पूरे होने पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से केंद्र की 16 योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया।
---------------

No comments:

Post a Comment

Popular Posts