सीएम जन सुनवाई पोर्टल बना छलावा: सतीशचन्द्र शुक्ल


जौनपुर। भारतीय जननायक पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं जनपद जौनपुर के वरिष्ठ पत्रकार सतीशचन्द्र शुक्ल सत्पथी ने बताया कि मुख्यमंत्री का जनसुनवाई पोर्टल जनता के लिए छलावा साबित हो रहा है।
उन्होंने कहा कि आज ही हमने उक्त पोर्टल पर तीन पीड़ित व्यक्तियों की समस्या से अवगत कराने के लिए अपनी जेब से धन खर्च करके जन सुनवाई पोर्टल पर अपने पैड पर लिखित शिकायत दर्ज करवाी। हैरत की बात है कि मात्र 20 मिनट बाद ही उक्त पोर्टल पर अंकित शिकायत का निस्तारण करने का मैसेज मुझे मिल गया। यानी कि जनसुनवाई पोर्टल बैठे लोग बिना किसी कार्रवाई के ही निस्तारण रिपोर्ट भेज रहे हैं।  
श्री शुक्ला ने कहा कि इससे यही जाहिर होता है कि सरकारी कर्मचारी/ अधिकारी अपनी सरकार के प्रति कितनी गम्भीरता से काम करके वाहवाही लूटना चाहते हैं।
श्री शुक्ला ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और सूचना आयुक्त को भी भेजी है। उन्होंने कहा कि न स्थलीय निरीक्षण और न ही किसी प्रकार की जांच की गई और धड़ल्ले से निस्तारण की रिपोर्ट लगाना सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है।
श्री शुक्ल ने बताया कि हमने जनवरी से अब तक 287 प्रार्थना पत्रों का जनता की शिकायतों का समाधान कराने के लिए उक्त पोर्टल की विश्वसनीयता समझकर शिकायत पंजीकृत कराया सबमें निस्तारण की ही रिपोर्ट प्राप्त हुई जबकि समस्या यथावत बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts