मीट करोबारी पूर्व सांसद शाहिद अखलाक का मकान अवैध!

 प्रशासन ने जांच पडताल आरंभ की चल सकता है बाबा का बुलडोजर
 मेरठ। मेरठ में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर शिंकजा कसने के बाद पूर्व संासद शाहिद अखलाक के मकान को लेकर शिकायत की गयीहै। उक्त शिकायत मुकेश सिद्घार्थ के द्वारा सीएम से  किए जाने के बाद प्रशासन ने हरकत में आते हुए जांच पडताल आरंभ कर दी है।
बता दें की पूर्व सांसद हाजी शाहिद अखलाक यूपी के बड़े मीट कारोबारी में हैं। कोतवाली क्षेत्र के गुदड़ी बाजार निवासी 53 वर्षीय शाहिद अखलाक यूपी के सबसे बड़े मीट कारोबारियों में शामिल हैं। शाहिद अखलाक की मेरठ बुलंदशहर हाईवे पर अलीपुर के पास करीब 250 बीघा जमीन में मीट फैक्ट्री है। मौजूद समय में शाहिद अखलाक के पास मीट सप्लाई का अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस, स्थानीय आपूर्ति के अलावा राज्य में कहीं भी मीट सप्लाई की अनुमति है।
पूर्व में अस्पताल मालिक डॉ रविंद्र गुर्जर ने पूर्व सांसद की मीट फैक्टरी को लेकर शिकायत की थी। अब मुकेश सिद्धार्थ ने अवैध मकान को लेकर शिकायत की है की इसकी जांच होनी चाहिए। जिसमें कहा गया है की शाहिद अखलाक पूर्व में सांसद व मेयर भी रह चुके हैं। जिन्होंने अपने बेटे रााशिद के साथ मिलकर सरकारी जमीन को कब्जा कर मकान बनाया। यह सरकारी जमीन नाले की है। अपने प्रभाव के आगे कुछ नहीं कहा जा सकता।
शाहिद अखलाक बसपा से मेरठ के सांसद रहे हैं। वह सांसद रहते हुए मेरठ के मेयर भी निर्वाचित हुए। बसपा में लंबे समय तक राजनीति की है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव से पहले शाहिद अखलाक लखनऊ में अखिलेश यादव से मिले। जिसके बाद पूर्व सांसद अखलाक ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की। लेकिन उस समय ही कह दिया था की मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। शाहिद अखलाक व परिवार पर मेरठ हापुड़ के बीच हाईवे पर करोड़ों रुपये की जमीन है।
मेरठ में नगर निगम द्वारा पुराना कमेला 2013 में अखिलेश सरकार में नगर विकास मंत्री आजम खान द्वारा गिरा दिया था। इस कमेले में अखलाक परिवार व दूसरे याकूब परिवार को बड़े मीट कारोबारियों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया। मेरठ से शुरू हुआ मीट का कारोबार विदेशों तक जा पहुंचा। नगर निगम की तरफ से 332 भैंस एक दिन में काटे जाने की अनुमति दी जाती थी। 1991 में मेरठ के कमेले में पशु कटान का ठेका अखलाक परिवार पर आया। 332 पशु काटने में एक दिन में 10 हजार तक पशु काटे जाने लगे। एक दिन की कमाई 25 लाख से 30 लाख तक पहुंची। एक दिन में दस हजार तक पशु कमेले में काटे। 1999 में पूर्व सांसद शाहिद अखलाक ने हापुड़ रोड पर अपनी मीट की फैक्ट्री खड़ी कर दी। जहां से आज खाड़ी देशों तक मीट सप्लाई होता है।
सीओ का बयान
मेरठ के सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है कि पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के अवैध मकान को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की गई है। इसकी जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस व नगर निगम द्वारा यह जांच की जा रही है की मकान में कितनी सरकारी जमीन है। मामला सरकारी जमीन का है, ऐसे में निगम के अधिकारी भी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही कुछ कहा जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts