विश्व पृथ्वी दिवस पर  एनसीसी छात्रों ने प्लास्टिक  वेस्ट एकत्र किया
मेरठ। 70 यूपी बटालियन एनसीसी मेरठ के तत्वाधान में शोभित विश्वविद्यालय मेरठ के एनसीसी कैडेट्स ने कमान अधिकारी कर्नल मनीष धवन के निर्देशन में पुनीत सागर अभियान के तहत शोभित विश्वविद्यालय मेरठ मे विश्व पृथ्वी दिवस पर एनसीसी के छात्रों के द्वारा प्लास्टिक वेस्ट एकत्र किया गया।
पुनीत सागर अभियान के तहत विश्व पृथ्वी दिवस पर आम लोगों को प्लास्टिक कम से कम इस्तेमाल करने के लिए जागरूक किया गया तथा प्लास्टिक से होने वाली बीमारियां और हानियों के बारे में बताया गया । इसी संबंध में भारत सरकार के द्वारा पुनीत सागर अभियान के तहत चलाए जा रहे मिशन के तहत आम लोगों को प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम के समापन में बोलते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अजय राणा ने  कहां की  विश्व पृथ्वी दिवस पर हम सबको प्रण लेना चाहिए कि हम अपने जीवन के दैनिक कार्यों के लिए कम से कम प्लास्टिक का इस्तेमाल करेंगे तथा अन्य लोगों को भी इस संबंध में जागरूक करेंगे। उन्होंने छात्रों के द्वारा इस संबंध में कराए गए सराहनीय कार्यों की प्रशंसा की। एनसीसी के छात्रों द्वारा पुनीत सागर अभियान के तहत चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की सराहना करते हुए एनसीसी के छात्रों का उत्साह वर्धन किया। 70 यूपी बटालियन एनसीसी मेरठ से आए पी आई स्टाफ ने भी इस आयोजन पर एनसीसी के छात्रों से इस अभियान की रूपरेखा की जानकारियां साझा की। इस कार्यक्रम के अंत में शोभित विश्वविद्यालय के एनसीसी के एएनओ डॉ कुलदीप कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया इस दौरान अंडर ऑफिसर अर्जुन, शिवम, रुद्र प्रकाश शर्मा, तुषार, दिव्यम रस्तोगी, कार्तिक, दीपांशु, रूपेंद्र,धनंजय सोम एवं योगेश आदि का विशेष योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts