टोक्यो। पूरे जापान में मूसलाधार बारिश जारी रहने के कारण, हिरोशिमा प्रान्त में स्थानीय अधिकारियों और क्यूशू क्षेत्र में तीन अन्य लोगों द्वारा उच्चतम स्तर का अलर्ट जारी किया गया है, जिससे लगभग 14.2 लाख लोग सीधे प्रभावित हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, पश्चिमी जापान से लेकर देश के उत्तरपूर्वी हिस्से तक भूस्खलन और बाढ़ से होने वाले नुकसान की संभावना है।
उत्तरी क्यूशू के तीन प्रान्तों फुकुओका, सागा और नागासाकी में शनिवार को उच्चतम स्तर का अलर्ट जारी किया गया है। फायर एंड डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी ने कहा कि हिरोशिमा के पश्चिमी प्रान्त के साथ-साथ लगभग 650,000 घरों के लगभग 14.2 लाख लोग शामिल हैं। आपदा मंत्री यासुफुमी तानाहाशी ने प्रभावित क्षेत्रों के परिवारों से थोड़ा सा भी खतरा महसूस होने पर बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी जान बचाने के लिए कार्रवाई करने का आवाहन किया। मौसम एजेंसी के एक अधिकारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पश्चिमी और पूर्वी जापान में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की जा सकती है।
रविवार की सुबह तक 24 घंटों में, मध्य जापान के टोकाई क्षेत्र में 300 मीटर तक बारिश होने की उम्मीद है, जबकि शिकोकू, किंकी और कांटो-कोशिन क्षेत्रों सहित व्यापक क्षेत्रों में 250 मिमी तक बारिश का अनुमान है। इसके अलावा, चुगोकू क्षेत्र में 200 मिमी तक का पूवार्नुमान लगाया गया है। नागासाकी प्रान्त के उनजेन की शहर सरकार ने एक महिला 59 वर्षीय फुमियो मोरी की पहचान की है, जो शुक्रवार को बारिश के कारण हुए भूस्खलन में मर गई थी। उनके पति यासुहिरो, 67, और उनकी बेटी युको, 32 अभी भी लापता हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts