संत निरंकारी 308 भाई बहनों ने किया रक्तदान

मेरठ। संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन मेरठ के तत्वाधान में रविवार को मानव एकता दिवस पर, दामोदर कॉलोनी, गढ़ रोड मेरठ पर स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन पर प्रात: 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जिला चिकित्सालय, मेरठ की ब्लड बैंक टीम ने 308 यूनिट रक्त संकलित किया। यह रक्त किसी विशेष व्यक्ति के लिए नहीं अपितु मानव कल्याण के लिए अर्जित किया गया है लगभग 380 भाई.बहनों ने रक्तदान हेतु अपना  रजिस्ट्रेशन कराया और 308  भाई.बहनों ने रक्तदान किया।
 विशाल रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं के लिए अल्प आहार एवं पेयजल की भी उचित व्यवस्था की गई थी और साथ ही साथ मानव मूल्यों पर आधारित आध्यात्मिक सत्संग भी लगातार चलता रहा जिसमें मिशन की शिक्षाओं और प्रेरणाओं को समस्त साथ संगत के बीच साझा किया गया। संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा सन 1986 से अब तक 6,991 कैंप लग चुके हैं और इन कैपों के अंतर्गत 11,58,760 यूनिट रक्त संकलित किया जा चुका है।
 संत निरंकारी मिशन  मेरठ ब्रांच के मीडिया प्रभारी ब्रह्मपाल सिंह ने बताया कि युगप्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह  की स्मृति में उनकी शिक्षाओं से निरंतर प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मानव एकता दिवस के अवसर पर संपूर्ण विश्व में रक्तदान शिविरों का आयोजन मानव एकता दिवस पर देशभर में 265 स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया।कोविड.19 की प्रशासनिक नियमावली का पालन करते हुए रक्तदान शिविर के आयोजन को सफल बनाने में मेरठ जोन के जोनल इंचार्ज कुंवरपाल सिंह, जिला चिकित्सालय मेरठ, ब्लड बैंक के अध्यक्ष डॉक्टर कोशिंदर एवं मेडिकल सुपरिटेंडेंट सेवादल संचालक, संजय कुमार, शिक्षक भरत उज्जवल, सहायक संचालिका कुलदीप कौर, डोली , मीडिया प्रभारी ब्रह्मपाल सिंह एवं सेवादल के नौजवान भाई बहनों तथा समस्त साथ संगत का संपूर्ण योगदान रहा। अनेकों दूर.दूर स्थानों से चलकर आए अनेक गणमान्य महानुभाव भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts