महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे और अनिल परब पर आईटी का छापा

महाराष्ट्र (एजेंसी)। शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे पर संकट के काले बादल छाए हुए हैं, वहीं उनकी पार्टी के बड़े नेताओं और उनके सहयोगियों के कार्यालय और आवास पर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापा मारा।
आईटी विभाग ने राज्य के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के सीए के दफ्तर पर छापा मारा है। बता दें कि यह छापेमारी मुंबई के बांद्रा एमआईजी इलाके की एक एलीट बिल्डिंग में की गई। इसके अलावा, आयकर विभाग ने आज सुबह अनिल परब के करीबी संजय कदम और आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल के आवासों पर भी छापेमारी की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि मुंबई और पुणे में 20 परिसरों की तलाशी चल रही है।
छापेमारी पर शिवसेना नेता संजय राउत ने दी प्रतिक्रिया
सरकार हमला बोला, उन्होंने केंद्र पर महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार पर दबाव बनाने और उसे अस्थिर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों के कुछ चुनिंदा लोगों को क्यों निशाना बना रही हैं, क्या उन्हें दूसरे राज्यों से कोई और नहीं मिलता, यह एमवीए सरकार पर दबाव बनाने और उसे अस्थिर करने की एक रणनीति है।
राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि पूर्व में भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग हुआ, यह बंगाल, आंध्र प्रदेश में हुआ और अब यह महाराष्ट्र में भी हो रहा है। केंद्रीय एजेंसियां एक तरह से भाजपा की ही प्रचार मशीनरी बन गई हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts