तकनीक और इनोवेशन को अपना रहा भारतः मोदी
नई दिल्ली (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फाइनेंशियल टेक्‍नोलाजी (फिनटेक) पर आयोजित इनफिनिटी फोरम का आज उद्घाटन किया। दो दिन तक चलने वाले इस फोरम में विश्‍व के 70 देश हिस्‍सा ले रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया को दिखा दिया है कि भारत तकनीक और इनोवेशन को कितना तेजी से अपना रहा है। डिजीटल इंडिया ने कई दरवाजे खोल दिए हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि अब वक्‍त आ गया है कि फिनटेक इनिशिएटिव को फिनटेक रिवोल्‍यूशन में बदल जाना चाहिए। एक ऐसी क्रांति जो देश के हर व्‍यक्ति को आर्थिक रूप से मजबूत करे। हम इस बात में विश्‍वास रखते हैं कि अपने अनुभवों को विशेषज्ञों के बीच बांटों और उनसे सीखो। भारत के डिजीटल पब्लिक इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सोल्‍यूशन की वजह से पूरी दुनिया में रहने वाले लोगों की जिदंगी बेहतर हुई है।
पीएम ने कहा कि 'गिफ्ट' पर उन्‍होंने कहा कि ये भारत का प्रतिनिधित्‍व करता है। इसके अलावा ये भारत के लोतांत्रिक मूल्‍यों और हमारी मांग, हमारी भौगोलिक विविधता, हमारे विचारों, हमारे निवेश और हमारे इनोवेशन का भी प्रतिनिधित्‍व करता है। देश में पिछले वर्ष एटीएम कैश विड्रो करने से अधिक लोगों ने पैमेंट के लिए अपने मोबाइल का इस्‍तेमाल किया। पूरी तरह डिजीटल बैंक अब एक सच्‍चाई बन चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts