देश की अर्थव्यवस्था के रूप में बढ़ रहा यूपीः सीएम योगी

लखनऊ।पीएम गति शक्ति नॉर्थ ज़ोन कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी देश के अंदर इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट को नई गति देने के लिए गति शक्ति की शुरुआत किया है। इज ऑफ डूइंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश पहले 14 स्थान तथा जो आज दूसरे स्थान पर आ चुका है।उत्तर प्रदेश आज देश की अर्थव्यवस्था के रूप में आगे बढ़ रहा है।
उन्होंने कहा कि 2017 जब हमारी सरकार आई थी तो प्रदेश का वार्षिक बजट केवल दो लाख करोड़ था। हमें प्रदेश के रिसोर्सेस को बढ़ाया और प्रदेश के अन्य कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का कार्य किया। प्रदेश की बेहतर कानून व्यवस्था ने इसमें एक बड़ा योगदान दिया।
साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ
उत्तर प्रदेश में चली आ रही विसंगतियों को जो उत्तर प्रदेश के विकास में बाधा को दूर करने का प्रयास किया गया। प्रदेश में निवेश के लिए सिंगल विंडो प्लेटफार्म बनाया गया है। जिसके माध्यम से हम 340 सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। हमारे सरकार बनने के 1 साल के अंदर इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया था ।पहले खास तौर पर राज्यों में देखने को मिलता था कि इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को लेकर कोई स्कीम बनी तो उसकी स्पीड कछुए और केचुए के चाल से रेंगता चलता था। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वांचल को एक नई अर्थव्यवस्था देने में अहम भूमिका निभाएगा।
इस कार्यक्रम में भारत सरकार के 16 केंद्रीय मंत्रालयों, यूपी राज्य सरकार और अन्य 8 उत्तरी राज्य सरकारों दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उद्योग जगत के प्रतिनिधियों ने भी सम्मेलन में भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts