विपक्ष से नाराज भाजपा सांसद उतरे सड़क पर
 राज्यसभा में गूंजा यूपीटीईटी पेपर लीक का मामला
 हंगामे के बाद दोनों सदन सोमवार तक के लिए स्थगित
नई दिल्ली (एजेंसी)।संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान पक्ष और विपक्ष में रार बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, 12 सांसदों के निलंबन का विरोध कर रहे विपक्ष के विरोध में अब शुक्रवार को भाजपा सांसद भी उतर आए हैं। गांधी प्रतिमा के पास इकट्ठा हुए भाजपा सांसद विपक्ष के विरोध में नारेबाजी की।
सांसदों का कहना है कि विपक्ष लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन नहीं कर रहा है और सदन में उसका व्यवहार ठीक नहीं है। इस दौरान भाजपा सांसदों के हाथ में कई तख्तियां भी दिखाई दीं, जिसमें मानसून सत्र के दौरान सदन में हुई मारपीट की फोटो भी दिख रही है। सत्तापक्ष के सांसद विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी भी की।
मानसून सत्र के दौरान संसद में हुए हंगामें और मारपीट के कारण शीतकालीन सत्र की शुरुआत में ही 12 सांसदों पर कार्रवाई की गई थी। इसमें कांग्रेस के छह, टीएमसी व शिवसेना के दो-दो, सीपीआई और सीपीएम के एक-एक शामिल हैं। विपक्षी पार्टियां इस निलंबन का विरोध भी कर रही हैं।
12 सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग कर रहे विपक्षी दलों की मांग खारिज हो चुकी है। सभापति वैंकेया नायडू ने विपक्ष की मांग को दरकिनार करते हुए कहा था कि मानसून सत्र के दौरान ससंद में जो आचरण पेश किया था, वह अमर्यादित था। इसलिए सांसदों का निलंबन वापस लेने का सवाल ही नहीं है। दूसरी तरफ यूपी टीईटी परीक्षा लीक का मुद्दा भी उठाया गया। फिलहाल लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts