फाइनल मुकाबले में मेरठ रेड का पांच विकेट से हरा कर ट्राफी अपने नाम की
 मेरठ। भामाशाह  क्रिकेट मैदान पर चल रही मास्टर वैभव टी-20 चैम्पियनशिप में शनिवार को  उलटफेर करते हुए मुजफ्फरनगर नया चैम्पियन बन गया है। फाइनल में उसने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेरठ रेड को पांच विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम  की। विजेता व उपविजेता टीमों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
 इससे पहले इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डा आनंदेश्वर पांडे दोनो टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर बधाई दी। मेरठ के कप्तान आयुष वत्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान में अनुराग व शांतनु मैदान में उतरे। पहले ओवर में  मेरठ रेड को तगड़ा झटका जब बिना खाता ख्ुाले विशाल के हाथों अनुराग कैच आऊट हो गये। इसके बाद शातंनु का साथ देने के लिये अंकुर मैदान में उतरे दोनो बल्ले  बाजों ने रक्षात्मक बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को तेजी से आगे  बढाना आरंभ किया। मेरठ रेड का दुसरा झटका 47 रन  के स्कोर पर लगा जब अुंकर लूथरा की गेंद पर अनुज को कैद दे बैठे। इसके बाद सत्यम बल्लेबाजी करने के लिये मैदान में उतरे। उन्होंने शांतनु का साथ देते  हुए मैदान के चारों ओर शॉट लगा कर रनों की रफ्तार को बनाए  रखा। तभी 96 रन के स्कोर पर मेरठ रेड का तीसरा झटका लगा। जब सत्यम ३४ बना कर अनुज की गेंट पर बालियान को कैच दे बैठे  । दोनो के बीच  49 रनों की साझेदारी बनी। इसके बाद रनों की रफ्तार पर अचानक  ब्रेक लगने के कारण रनों की गति कम हो गयी। इस तरह मेरठ रेड की टीम 20 ओवर में  6 विकेट खोकर 142रन ही बना सकी। मुजफ्फरनगर की ओर से अनुज पंवार सबसे  सफलतम गेंदबाज रहे। जिन्होंने 4ओवर में 36 रन देकर चार विकेट हासिल किये।
  जीत के  लिये मैदान में  उतरी मुजफ्फर नगर की टीम ने टारगेट को ध्यान में रखते हुए रनों की गति को बढाना आरंभ किया। मुजफ्फरनगर को  पहला  झटका 39  रनों पर लगा जब अवनीश को कामिल ने  पगबाधा आऊट कर दिया। इसके बाद स्पर्श मैदान में बल्लेबाजी करने के लिये मैदान में उतरे। उन्होने अर्पित के साथ मिलकर तेजी से रनों रफ्तार को बढाना आरंभ किया। इस चक्कर में 53 रनो पर मुजफ्फरनगर  का दूसरा विकेट गिरा।जब 18 रनों के  स्कोर पर स्पर्श पंकज की गेंद पर सत्यम को कैच दे बैठे। । इसके बाद अन्य बल्लेबाजों ने जीत के टारगेट को 19.3ओवर में पूरा कर लिया। मुजफ्फरनगर की ओर से सबसे अधिक रन अर्पित ने 49 रन बनाये। मेरठ रेड की ओर से अंकुश ने दो रितेश,  कामिल,पंकज कुमार ने एक-एक विकेट हासिल  किया।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts