मेरठ। डी.ए.वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, शास्त्रीनगर, मेरठ में आज 'बाल दिवसÓ हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्पाद एवं सीमा शुल्क मेरठ के असिस्टेंट कमिश्नर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी  प्रदीप जीना रहे। प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा ने मुख्य अतिथि को पर्यावरण सुरक्षा, हरियाली, उन्नति का प्रतीक पौधा और स्मृति चिह्न भेंट कर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने नेहरू के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया।



नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के बच्चों के लिए रेस का आयोजन किया गया जिसका बच्चों ने खूब लुत्फ़ उठाया। रेस में बटरफ्लाई रेस, टेडी होप रेस, बॉल बेलेंसिंग रेस, गारलैंड रेस, लेमन स्पून रेस, फ्रोग रेस, थ्री लैग रेस, ड्रिबलिंग रेस, बुक बैलेंसिंग रेस, स्किपिंग रेस, थ्रेड इन निडिल रेस का आयोजन किया गया। अध्यापकों और सीनियर बास्केट बॉल टीम के बीच बास्केट बॉल मैच खेला गया जो अत्यंत रोमांचक रहा। म्यूजिकिल चेयर और खो-खो का आयोजन भी किया गया।



मुख्य अतिथि ने बच्चों को बालदिवस की शुभकामनाएँ देते हुए विजेता खिलाडिय़ों को सार्टिफिकेट और मैडल देकर उनका उत्साहवर्धन किया और कहा कि खेल हम सभी के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं। इससे मन में खेल भावना, सहयोग, अनुशासन आदि अनेक गुणों का विकास होता है। आज यहाँ इन बच्चों को दौड़ते देखकर मुझे अपने जीवन की पहली फ्रोग रेस के साथ-साथ और भी अनेक दौड़ों की मधुर स्मृतियाँ हो आईं। सभी बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया

प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा ने बच्चों को बालदिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि चहुँमुखी विकास के लिए आपको जिस तरह के भी दिशानिर्देश की आवश्यकता है, उसके लिए हम आपके साथ हैं। आपको परिवर्तित समय और अच्छे विचारों के साथ आगे बढऩा चाहिए। संघर्ष करने वाले और कठिनाइयों से न घबराने वाले ही जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts