बिजली की कटौती से कई इलाके अंधेरे में डूबे 


मेरठ। देर रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन ठप हो गया है। बारिश के चलते जहां जगह-जगह जलभराव हो गया है वहीं दूसरी ओर बारिश के कारण हुई बिजली कटौती से कई जिलों में अंधेरा छा गया है। बारिश के कारण सुबह से ही जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया है। 

 बरसात के  कारण  आज सुबह जहां बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं दूसरी ओर कार्यालय जाने वालों को भी बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार मानसूुन अपनी विदाई से पहले पश्चिमी उप्र और एनसीआर के अनेकों हिस्सों को सराबोर कर रहा है। कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून सत्र आधिकारिक रूप से एक जून से प्रारंभ और 30 सितंबर को समाप्त माना जाता है। शनिवार सुबह 4 बजे से दिल्ली.एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश की शुरुआत हुई। मेरठ से लेकर दिल्ली तक सड़कों पर पानी भरा नजर आ रहा । चारों तरफ पानी ही पानी भरा रहा। जिसकी निकासी काफी देर बाद हुई।  

बता दें कि मौसम विभाग ने 48 घंटे की बारिश का अलर्ट जारी किया था। जिसके अनुसार मेरठ और दिल्ली.एनसीआर के अलावा पश्चिमी उप्र के आस.पास के इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है। डा0 सुभाष ने बताया कि पश्चिमी उप्रए दिल्ली एनसीआर में 25कृ30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। बता दें कि अगस्त महीने में 24 फीसद कम बारिश दर्ज की गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts