मेरठ : महिंद्रा एंड महिंद्रा के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर, जो 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा ग्रुप का एक घटक है, ने 'एम-प्रोजेक्‍ट कोविड प्‍लान' लॉन्‍च किया है। यह महिंद्र द्वारा शुरू की गयी एक नयी ग्राहकोन्‍मुखी पहल है, जो इस चुनौतीपूर्ण समय में भारतीय किसानों को समर्थन देने हेतु संकल्पित है।
 एम-प्रोजेक्‍ट कोविड प्‍लान के तहत, महिंद्रा द्वारा ग्राहकों को निम्‍नलिखित उपलब्‍ध कराया जायेगा –
• विशिष्‍ट कोविड मेडिक्‍लेम पॉलिसी के जरिए 1 लाख रु. का हेल्‍थ कवर ताकि ग्राहक को कोविड-19 संक्रमित हो जाने की स्थिति में होम क्‍वारंटीन लाभ प्रदान किये जा सकें।
• कोविड-19 के उपचार के दौरान चिकित्‍सा खर्च में सहायता के लिए पूर्व-स्‍वीकृत ऋण प्रदान करके वित्‍तीय सहायता
• ग्राहक के ऋण को 'महिंद्रा लोन सुरक्षा' के अंतर्गत बीमित करना ताकि दुखद मृत्‍यु की स्थिति में सहायता मिल सके  
एम-प्रोजेक्‍ट कोविड प्‍लान, मई 2021 के दौरान खरीदे गये महिंद्रा के ट्रैक्‍टर्स की पूरी रेंज पर उपलब्‍ध होगा।
प्रगति के बारे में प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए, एम एंड एम लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर के प्रेसिडेंट, हेमंत सिक्‍का ने कहा, ''महिंद्रा में हम अपने ग्राहकों और समुदाय की बेहद परवाह करते हैं और कोविड से संबंधित चुनौतियों को दूर करने के लिए सबसे जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए हमने कई पहल की है। हमारा नया 'एम-प्रोटेक्ट कोविड प्लान' उस दिशा में किसानों को लक्षित एक नई पहल है, क्योंकि हम इस कठिन समय में भी सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उनके साथ खड़े हैं। एम-प्रोटेक्ट के साथ हमें एक कोविड संबंधित घटना के प्रभाव को कम करने के लिए उनकी सेवा और समर्थन करने का सौभाग्य मिला है। एम-प्रोटेक्ट के साथ हम आशा करते हैं कि हमारे किसान स्वस्थ जीवन जीते रहेंगे।”

No comments:

Post a Comment

Popular Posts