कुंवरपुर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, बांटी दवा 



- शिविर में पहुंचे सर्दी, जुकाम व बुखार के मरीज
- एंटीजन किट से हुई ग्रामीणों की कोरोना जांच, टीका लगवाने की अपील 

बुलंदशहर। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को जनपद के गांव कुंवरपुर में शिविर लगाकर एंटीजन किट से ग्रामीणों की कोरोना की जांच की और दवा का वितरण किया। शिविर में आये सभी तरह के मरीजों को दवा दी गयी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते हुए लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। टीम ने ग्रामीणों से अधिक से अधिक टीका लगवाने की अपील की। 

पहासू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. मनोज कुमार ने बताया गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की दो टीम कुंवरपुर पहुंचीं। टीम ने वहां शिविर लगाकर गांव के 128 ग्रामीणों का एंटीजन किट से कोरोना का टेस्ट किया, जिसमें केवल एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 90 लोगों का सैम्पल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है। शिविर में आये 275 लोगों को सर्दी, जुकाम सहित बुखार के मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवा दी। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के लोगों से कोरोना बचाव के लिए कोरोना रोधी टीका लगवाने की अपील की। गांव में ग्राम प्रधान नीरज कुमार शर्मा के सहयोग से गांव में शिविर लगाकर ग्रामीणों को दवा का वितरण किया गया। ग्राम प्रधान की तरफ से समय-समय पर गांव में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। 

डा. मनोज ने बताया कोरोना बचाव के लिए अधिक से अधिक ग्रामीणों से कोरोनारोधी टीका लगवाने की अपील की गयी है। गांव के एक प्रतिशत ग्रामीणों ने भी अभी तक टीका नहीं लगवाया है। जबकि स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ एएनएम, आशा व स्वास्थ्य कर्मी ग्रामीणों से टीका लगवाने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीण कोरोना प्रोटोकॉल का गम्भीरता से पालन करें। कोरोना के बचाव के लिए दो गज की दूरी अपनाएं और मास्क जरूर लगाएं। सर्दी, जुकाम या बुख़ार होने पर चिकित्सक से परामर्श कर दवा जरूर लें। 


जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया बीते एक पखवाड़े में गांव कुंवरपुर, भोवतपुर सहित नगला कुंवरपुर में गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहासू से दो टीम भेजकर लोगों की कोरोना की जांच करायी गयी और दवा का वितरण कराया गया है। ग्रामीणों से टीका लगवाने की अपील भी की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts