मेरठ। कोरोना महामारी के नियंत्रण को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की। इस दौरान मेरठ के जिलाधिकारी ने भी वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में शामिल होकर प्रधानमंत्री की बात सुनी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जिलाधिकारियों से कोरोना मुक्त ग्रामों की संख्या बढ़ाने व वैक्सीनेशन कलेण्डर बनाकर उसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई में निरंतर चेंज, निरंतर अपग्रेडेशन व निरंतर इनोवेशन बहुत जरूरी है। अगर कहीं वैक्सीन वेस्टेज है तो उसको रोका जाए। प्रधानमंत्री ने बरेली समेत उत्तर प्रदेश के सात जिलाधिकारियों से संवाद किया।
मेरठ के जिलाधिकारी के. बालाजी भी अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री की वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने संसाधनों का बेहतर उपयोग कर इस लहर का मुकाबला किया। आप लोगों ने अपने जिले में होने वाली छोटी से छोटी दिक्कतों को दूर किया। महामारी के दौर में सबसे बडी जरूरत हमारी संवेदनशीलता व हौसले की होती है। नई चुनौतियों के लिए हमे नए समाधान की आवश्यकता होती है, इसलिए हमें स्थानीय अनुभवों को साझा करते हुये देश के रूप में मिलकर कार्य करना है। गांवों में कोविड टेस्टिंग की सुविधा अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाई जाए।
ग्रामीणों से बेहतर समनवय व संवाद बनाए। आपके संवाद से उनकी आशंकाएं आत्मविश्वास में बदल जाती है। ग्रामों को कोविड से मुक्त रखना है। केन्द्र से राज्यों को 15 दिनों के टीको की जानकारी दी जा रही है, जो उनके टीकाकरण अभियान में सहायक होगी।वैक्सीनेशन कैलेंडर बनाकर उसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। कोरोना नियंत्रण में डायनेमिक तरीके व डायनेमिक एप्रोच हो तथा यूनिक प्राब्लम का समाधान भी यूनिक हो। टियर-2 और टियर-3 जिलों का अलग से मूल्यांकन करना चाहिए।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts