मेरठ। जनपद में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को अभी ऑन द स्‍पॉट कोरोना टीका नहीं होगा। शासन की तरफ से जिला प्रशासन को कोई आदेश नहीं मिला है। फिलहाल रजिस्ट्रेशन के बाद स्लाॅट बुक कराने वाले लोगों को ही वैक्सीन लगेगी।

मंगलवार को जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ प्रवीण गौतम ने बताया कि अभी मेरठ में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को बिना रजिस्ट्रेशन कराए वैक्सीन लगाने का कोई आदेश नहीं आया है। अभी पहले की तरह ही व्यवस्था जारी रहेगी और उसी आधार पर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। बिना स्लाॅट के कोरोना की वैक्सीन नहीं दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि अभी टीकाकरण की अतिरिक्त डोज भी मेरठ जनपद को नहीं मिली है। 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के सभी लाभार्थियों को टीकाकरण शनिवार 29 मई तक बुक हो चुका है। इसके लिए किसी भी व्यक्ति को टीके नहीं लगाए जाएंगे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने सभी टीकाकरण केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। शासनादेश आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वैक्सीनेशन की नई व्यवस्था लागू कर दी थी। इसमें बिना पंजीकरण कराए भी ऑन द स्‍पॉट वैक्सीन लगाने की सुविधा दी गई है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts