मेरठ। कोरोना संक्रमण कम होने के कारण व्यापारियों ने सभी बाजार खोलने की मांग तेज कर दी है। उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर सभी बाजार खोलने की मांग उठाई है।
मंगलवार को प्रांतीय अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने कहा कि उद्यमी व व्यापारी बुरी तरह से त्रस्त है। दुकान बंद होने के बाद व्यापारियों को दुकान का किराया, बिजली बिल, कर्मचारियों का वेतन, बैंक की किस्त व ब्याज और परिवार का खर्च पूरा करने की भी जिम्मेदारी है। सरकार द्वारा बिजली बिल आदि में कोई राहत व्यापारियों को नहीं दी गई है। व्यापारियों की दुकानों को बंद कराकर भूखों मरने के लिए छोड़ दिया गया है। 
उन्होंने कहा कि व्यापारियों के हित में सभी प्रकार की दुकानें शीघ्र खोली जाएं। शादी-विवाह आदि कार्यक्रमों में हॉल में 100 और खुले में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जाए। व्यापारियों की दुकान व गोदामों के काॅमर्शियल बिजली बिलों को लाॅकडाउन की अवधि तक माफ किया जाए। 

व्यापारियों ने मांग किया है कि टर्नओवर के मुताबिक 20 फीसदी अनुदान दिया जाए। सरकारी विभागों पर बकाया लाॅकडाउन के दौरान उपयोग में लिए गए सामान और अन्य प्रकार के बिलों का शीघ्र भुगतान कराया जाए। कोविड-19 की निगरानी के लिए बनी समिति में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को अवश्य शामिल किया जाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts