गांवों को सैनिटाइज कराने की योजना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बुधवार से पूरे प्रदेश में सेवा सत्याग्रह शुरू किया। इसके तहत पूरे प्रदेश में 10 लाख लोगों को दवाइयां मुहैया कराई जाएगी। वहीं, गांवों को सैनिटाइजेशन कराने की भी योजना है। उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा जरूरी दवाओं का खेप भेज दिया गया है। बुधवार को यह जानकारी प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दी।
सेवा सत्याग्रह के अंतर्गत मेरा गांव-मेरा अभियान प्रारम्भ करते हुए श्री लल्लू ने बताया कि यह दवाएं कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा चिकित्सीय परामर्श पर दी जाएंगी। कोरोना संक्रमितों के लिये 10 लाख दवाओं के साथ 15 लाख लीटर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि सभी गांवों में सैनिटाइजेशन के साथ दवाएं रवाना किया जा रहा है।
योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गांवों में पीएचसी व सीएचसी में ताले लटक रहे हैं। सरकार की घोषणाएं हवा हवाई हैं। मुख्यमंत्री के गृह जनपद में एक-एक गांव में 20 से 80 लोगों की मौत हो गई। सरकार गांवों में हो रही मौतों के आंकड़े छिपाने के लिये, उनकी मौतों को कोरोना से हुई मौत नहीं मान रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी पीएचसी को वैक्सीनेशन सेंटर घोषित करने वाली राज्य सरकार की नाक के नीचे राजधानी लखनऊ के पीएचसी के बाहर वैक्सीनेशन के लिये लोग खड़े रहे और उनके ताले खुले ही नहीं।
प्रेसवार्ता में उप्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी, महासचिव  शिव पाण्डेय, मीडिया संयोजक ललन कुमार, चिकित्सा प्रकोष्ठ के चेयरमैन डॉ जियाराम वर्मा, जावेद अहमद खान व प्रवक्ता सुधांशु बाजपेयी भी मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts