Meerut
।  जिला एथलेटिक संघ के सचिव श्री अनु कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते हुए जिस प्रकार खेल की समस्त गतिविधियां बंद हैं और इस समय खिलाड़ी बहुत ही अवसाद की स्थिति में से निकल रहे हैं।
अतः ज़िला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष आशुतोष भल्ला जी के निर्देशानुसार  उनको इस स्थिति से निकालने के लिए  प्रतियोगिताओं का संचालन अति अनिवार्य है। 
इस विषय  को गंभीरता से लेते हुए ज़िला एथलेटिक्स संघ समस्त खिलाड़ियों एवं अन्य फिटनेस के प्रति जागरूक रहने वाले सभी नागरिकों के लिए ऑनलाइन फिटनेस प्रतियोगिता का आयोजन 06 जून 2021 से प्रारंभ कर रही है। 
यह प्रतियोगिता पूर्ण रूप से ऑनलाइन होगी एवं प्रतिभागी घर मे रहते हुए ही अपनी फिटनेस का टेस्ट ऑनलाइन तरीके से देगा एवम समस्त निर्णायक मंडल भी ऑनलाइन ही उपस्थित रहेंगे। 
यह प्रतियोगिता 14 वर्ष से अधिक व 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के बालक , बालिका के लिए आयोजित करी जाएगी।
इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा । जिसके लिए जिला एथलेटिक्स संघ की वेबसाइट पर आवेदन करना होगा।
आवेदन  की अंतिम तिथि 30  मई 2021
इस प्रतियोगिता में भाग लेने के सभी नियम ऑनलाइन एंट्री फॉर्म भरते समय मिल जाएंगे।
एंट्री फॉर्म को भरते समय ही खिलाड़ी को एक व्हाट्सएप्प ग्रुप में सम्मिलित कर दिया जाएगा जो कि 50 खिलाड़ियों के लिए ही होगा।
इस व्हाट्सएप्प ग्रुप के माध्यम से ही प्रतिभागी को ऑनलाइन फिटनेस प्रतियोगिता में भाग लेने का समय , यूजर ईडी व पासवर्ड भेज जाएगा।
प्रतियोगिता के नियम :-
 ZOOM एप्लीकेशन माध्यम।।
 इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में आपको 3 एक्सरसाइज करके दिखानी होंगी । प्रत्येक एक्सरसाइज के लिए आपको 20 सेकंड मिलेंगे। 20 सेकंड में आपको ज्यादा से ज्यादा बार उस एक्सरसाइज को करना है। जिस खिलाड़ी की एक्सरसाइज की संख्या ज्यादा होगी वह विजयी घोषित होगा । यदि दो खिलाड़ी या उससे अधिक खिलाड़ियों की एक्सरसाइज की संख्या बराबर होती है तो उनको फिर नेक्स्ट राउंड के लिए मौका दिया जाएगा। यह सभी एक्सरसाइज आपको ZOOM एप्लीकेशन के माध्यम से अपना Moble कैमरा ऑन करके निर्णायकों के सामने करनी होंगी , वही आपकी एक्सरसाइज की संख्या को गिनेंगे। इस पूरी प्रक्रिया को रिकॉर्ड भी किया जाएगा। प्रत्येक खिलाड़ी को एक ही मौका दिया जाएगा। अंतिम निर्णय आयोजकों के रहेगा।।।
निम्न एक्सरसाइज करनी होंगी जिनका क्रम इस प्रकार रहेगा:- 1. Situps 2. Burpees 3. Pushups
इस संबंध में एंट्री फॉर्म में ही एक वीडियो भी दिखाई गई है जिसे देखकर खिलाड़ी पूरी एक्सरसाइज किस प्रकार से करना है, को देख सकते है ।
https://daasport.com/online-entry/

No comments:

Post a Comment

Popular Posts