जिला चिकित्सालय ललितपुर का प्रधानाचार्य ने किया निरीक्षण

 निरीक्षण के कलर कोड चादर न बिछी होने पर जताई नाराजगी 

ललितपुर। डॉ. द्विजेन्द्र नाथ ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय महिला / पुरूष का निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों दिए जा रहे उपचार के बारे में मरीजों से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उन्हें सब ओके मिला। 

 प्रधानाचार्य महिला  बच्चा वार्ड में  भर्ती मरीजों कुमारी परी, भाव्या, आषीश, राजकुमारी एवं कुन्ती राजा से दिये जाने वाले उपचार के बारे में जानकारी लेते हुये पूछा गया कि आप कब से भर्ती हैं और चिकित्सक एवं स्टाफ द्वारा समय से उपचार किया जा रहा है या नहीं और उपचार के एवज में किसी भी प्रकार का कोई सेवा शुल्क और बाहर से कोई दवा तो नहीं मंगाई जा रही है, जिसमें सभी मरीजों द्वारा बताया गया कि इलाज के दौरान कोई सेवा शुल्क नहीं लिया गया और न ही कोई बाहर से दवा मंगाई गई। साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया गया, जो संतोषजनक पाया गया।  

एनआरसी- वार्ड में भर्ती मरीज कुमार मेघनाथ (सहरिया) के तीमारदार एवं अन्य भर्ती कुपोशित बच्चों को दिये जाने वाले उपचार के बारे में जानकारी लेते हुये पूछा गया कि आप कब से भर्ती हैं तथा चिकित्सक एवं स्टाफ द्वारा समय से उपचार तथा पोष्टिक आहार (दूध, दलिया, पनीर, फल इत्यादि) दिया जा रहा है या नहीं, और उपचार के एवज में किसी भी प्रकार का कोई सेवा शुल्क या बाहर से कोई दवा तो नहीं मंगाई जा रही है, जिसमें सभी मरीजों द्वारा बताया गया कि इलाज के दौरान कोई सेवा शुल्क नहीं लिया गया और न ही बाहर से कोई दवा मंगाई गई। साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया गया, जो संतोशजनक पाया गया।

सर्जीकल वार्ड में  भर्ती मरीजों से दिये जाने वाले उपचार के बारे में जानकारी ली।निरीक्षण के दौरान वार्डो में कलर कोडिंग के अनुसार चादर नहीं बिछी थी इस सन्दर्भ में प्रधानाचार्य महोदय ने समस्त वार्ड की ऑन ड्यूटी सिस्टर को निर्देषित किया गया कि कलर कोड के अनुसार ही चादर बिछाना सुनिष्चित करें साथ ही यह भी निर्देश दिये गये कि वार्ड में भर्ती मरीज को ब्लड सेम्पिल देने के लिये पैथोलॉजी लैब नहीं भेजा जाये, वार्ड में सेम्पिल कलेक्ट करें एवं रजिस्टर में अंकित करते हुये वार्ड वॉय के माध्यम से पैथोलॉजी लैब में भेजना सुनिष्चित करें।

निरीक्षण के दौरान डा. पवन सूद सहायक आचार्य, डा. अमीरूल हसन आमिर सहायक आचार्य, डा. मोहित जैन सहायक आचार्य,  नन्दलाल यादव हॉस्पिटल क्वालिटी मैनेजर,  महेन्द्र कुमार हेल्प डेस्क मैनेजर इत्यादि उपस्थित रहे।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts