बेटे-बहू ने सब कुछ छिन लिया सिर छिपाने के लिए जगह भी नहीं 

 कप्तान की चौखट पर रोया 94 साल का बुजुर्ग , बोला साहब न्याय चाहिए 

मेरठ। कहते है बुढापे का सहारा औलाद होती है। लेकिन यह कहावत धूधली पड़ती दिखाई पड़ रही है। बुधवार को एसएसपी कार्यालय पर एक 94 साल का बुढा बुर्जग पहुंचा तो उसके एक एक पांच लाईन में लिखा एक पर्चा था । मात्र लाइनों  में सारी कहानी बया थी। डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मी भी बुजुर्ग को कप्तान के पास ले गये। जहां 94 साल के बुजुर्ग ने अपनी पीड़ा को कप्तान को सुनाते रो पडा  तो उन्होंने तत्काल थाना प्रभारी को कार्रवाई करने के आदेश दिए। 

बुधवार दोपहर करीब 12 बजे SSP ऑफिस पहुंचे बुजुर्ग हाथों में एक कागज का टुकड़ा था, जिस पर वो अपनी फरियाद लेकर आए थे। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे एप्लिकेशन ली। इसमें उन्होंने अपने बेटे-बहू के जुल्मों का जिक्र किया था।बूढ़ी अंगुलियां शिकायत में केवल 7 लाइनें ही लिख पाई थीं। लेकिन, बुजुर्ग पिता का दिल दर्द से भरा पड़ा था। वो दर्द और लाचारी बार-बार आंसू बनकर बह रही थी। उन्होंने सिर्फ यही कहा- बेटे-बहू ने मुझे कहीं का नहीं छोड़ा। साहब, आज अपने ही बेटे की शिकायत लेकर आया हूं।

बुजुर्ग ने बताया उसका नाम आबिद हुसैन है। 94 साल उम्र की हो चुकी है। वह अपने बेटे तालिब और बहू की शिकायत करने आया हूं। दोनों ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा। बेटा मेरा ख्याल नहीं रखता। उसके पास जो सहारा है, वो भी छीन लिया।आबिद ने राेते हुए बताया- बेटे-बहू ने मेरे पास रखे 4 लाख रुपए जबरन छीन लिए। वह उन्हें रोकता रहा, चिल्लाता रहा लेकिन बूढ़ा बदन उनका सामना कैसे करता। दोनों ने मुझे मारपीट कर मेरे पैसे छीन लिए। बेटा मुझे खर्चा नहीं देता है। दिल्ली में मेरा एक मकान है। उससे हर महीने किराया आता है। बेटा-बहू ने किराएदार को फोन कर किराए के बकाया 33 लाख रुपए भी अपने पास मंगा कर हड़प लिए।

आबिद ने कहा- जब उसने किराएदार से पैसे मांगे, तो उसने बताया कि वो रकम तो पहले ही बेटा-बहू ले चुके हैं। आबिद ने कहा कि मेरे पास अब कुछ नहीं बचा है। न जेब में एक भी रुपया है न रहने को घर है। जिस बेटे को मैंने अपने हाथों से पाला, आज उसी बेटे की शिकायत करने आया हूं। उससे अपने लिए न्याय चाहता हूं।

एसएसपी  विपिन ताडा ने बुजुर्ग की बात ध्यान से सुनी। इसके बाद उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए जांच और कार्रवाई करने के लिए कहा।





No comments:

Post a Comment

Popular Posts