गढ रोड स्लम एरिया  दर्जनों झुग्गी- झोपड़ियां में लगी भीषण आग  लगी 

 आधी रात को लगी आग से लाखों का सामान  जलकर राख 

आग की चपेट में ट्रेवल्स एजेंसी व पान की दुकान भी आयी 

मेरठ। गढ़ रोड स्थित होटल ब्रॉडवे के सामने मौजूद झुग्गी-झोपड़ियों में सोमवार देर रात करीब 3:00 बजे अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि आग ने आसपास मौजूद ट्रैवल्स की दुकानों सहित एक पान के खोखे को भी अपनी चपेट में ले लिया।आसपास के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ी मौके पर पहुंच गई। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।आग से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं गनीमत रही कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। आग से करीब 50 लाख रुपए का माल जलने की संभावना जताई जा रही है।फायर ब्रिगेड के अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।

 गढ़ रोड पर ब्रॉडवे होटल के सामने सड़क के किनारे दर्जनों झुग्गी झोपड़ियां हैं। सोमवार की रात करीब 3 बजे स्लम एरिया में भीषण आग लग गई।आग की चपेट में आकर ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वाले लगभग आधा दर्जन खोखे, एक टॉवर का गोदाम, पान का खोखा और दो दर्जन से अधिक झुग्गी झोंपड़ी जल गईं।आग इतनी भीषण थी कि स्लम एरिया में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुंची आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। आग से करीब 50 लाख रुपए के नुकसान की बात सामने आई है।हालांकि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है। उधर, घटना के बाद बर्बाद हो चुके स्लम एरिया के लोग दहशत में हैं। सुबह आग बुझने के बाद बर्बाद हो चुके परिवार के लोग राख के बीच बचे हुए गृहस्थी के निशान ढूंढते नजर आ रहे हैं।

सीएफओ संतोष कुमार राय का कहना है कि आग भीषण थी, समय रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी। आग पर काबू पा लिया गया है। अभी आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts