कल से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे चुनाव प्रचार का श्रीगणेश, मेरठ और गाजियाबाद में कार्यक्रम,. मेरठ के प्रत्याशी अरूण गोविल भी होंगे सीएम के साथ मंच पर

मेरठ। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी अपना चुनावी प्रचार 27 मार्च से शुरू करने जा रही है। इसके चलते पहले दिन CM योगी आदित्यनाथ वेस्ट यूपी की 3 सीटों पर आयोजिए किए जाने वाले प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों में शामिल होंगे। जहां प्रबुद्ध वर्ग को लेकर किए जाने वाले सम्मेलों को संबोधित करते हुए चुनावी ताल ठोकेंगे। इसके साथ ही रावण की ससुराल मेरठ में रामायण के राम को जनता से रूबरू कराएंगे। जिसके लिए सीसीएस यूनिवर्सिटी में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए सीएम याेगी बुधवार की सुबह गोरखपुर में गुरु गोरखनाथ मंदिर से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। वहां से वह सबसे पहले आगरा होते हुए सीधे मथुरा पहुंचेंगे। मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि में पूजन के बाद प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद मेरठ के लिए रवाना होंगे। जहां मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में आयोजित होने वाले प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मेरठ से होते हुए वह सीधे गाजियाबाद में होने वाले सम्मेलन शिरकत करेंगे। एक दिन में तीन लोकसभा सीटों पर योगी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन करेंगे।

बता दें कि सीएम योगी के कार्यक्रम के अनुसार मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि में स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस प्रेक्षागृह में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शहर के डॉक्टर्स, प्रोफेशनल्स, सीए, टीचर्स, उद्यमी सभी को बुलाया गया है। सीसीएस यूनिवर्सिटी में सीएम योगी सम्मेलन के दौरान मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट के प्रत्याशी और रामायण के राम अरुण गोविल को भी रूबरू कराएंगे। जहां अरुण गोविल जब से प्रत्याशी घोषित हुए हैं तब से उनको कार्यकर्ताओं और जनता से नहीं मिलाया गया है। इस सम्मेलन जरिए सीएम योगी लोकसभा उम्मीदवार अरुण गोविल को प्रत्याशी के रूप में लॉन्च करेंगे। साथ ही उनको जनता के बीच जननायक के रूप में उतारेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर गाजियाबाद में भी प्रबुद्ध वर्ग का बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह सम्मेलन गाजियाबाद के नेहरूनगर स्थित दीनदयाल ऑडिटोरियम में होगा। इस सम्मेलन में महानगर के प्रबुद्ध लोग जैसे डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, साहित्यकार, उद्यमियों समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर करीब 2:30 बजे हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। यहां से दीनदयाल ऑडिटोरियम में पहुंचकर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। लखनऊ मुख्यालय से जारी सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर गाजियाबाद महानगर में तैयारियां शुरू हो गई हैं। बताया जा रहा है कि इन सभी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों के जरिए केंद्र में भाजपा की सरकार द्वारा 10 सालों की उपलब्धियों को गिनाया जाएगा। साथ ही सीएम योगी मेरठ से लेकर गाजियाबाद तक रैपिडएक्स, मेट्रो, गंगा एक्सप्रेस वे, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे सहित दिल्ली-देहरादून एलिवेटेड रोड और वंदे भारत की बात करेंगे। माना जा रहा है कि यह सम्मेलन लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों और सरकार के कार्यों को जनता से रूबरू कराने की शुरुआत है।

सीएम का यह होगा प्रोग्राम

09:45 बजे : गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर से गोरखपुर एयरपोर्ट

11:00 बजे : गोरखपुर एयरपोर्ट से खेरिया एयरपोर्ट आगरा

11:30 बजे : श्रीजी सरस्वती विद्या मंदिर मथुरा

11:35 बजे :श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थल मथुरा, पूजा अर्चना, दर्शन

12:00 बजे : मंगलम ग्रीन रिसोर्ट गोर्वधन चौराहा मथुरा

01:10 बजे : श्रीजी सरस्वती विद्या मंदिर मथुरा

01:55 बजे : सीसीएसयू विवि मेरठ पहुंचेंगे

14:00 बजे : सीसीएसयू विवि हेलीपैड पर उतरेंगे

14:00 -14:45 बजे : सीसीएसयू नेताजी सुभाष चंद्रबोस ऑडिटोरियम

15:00 बजे : संबोधन के बाद कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

15.25 बजे : पुलिस लाइन गाजियाबाद

15:35 -16:35 बजे : दीनदयाल ऑडिटोरियम नेहरु नगर गाजियाबाद

16:45 बजे : हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद

17:45 बजे : चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ

लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम योगी के आगामी कार्यक्रम

28 मार्च - बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा में पहुंचेंगे सीएम योगी।

29 मार्च - शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर में कार्यक्रमों में रहेंगे सीएम योगी।

30 मार्च - बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर में सीएम योगी की होगी रैली।

31 मार्च -बरेली, रामपुर, पीलीभीत में सीएम योगी का प्रस्तावित कार्यक्रम।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts