मेरठ में एलजी के सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग से लाखों का सामान जलकर राख

 आधा दर्जन दमकल विभाग की गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद पाया काबू
मेरठ।  नौचंदी थाना क्षेत्र स्थित पीवीएस मॉल के सामने मौजूद एस ब्लॉक  के एसजी  सर्विस सेंटर में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई, आग इतनी भयंकर थी कि आग के कारण आसमान में काले धुएं के गुब्बार छा गए। भीषण आग से आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई। सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां पहुंच गई और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक शोरूम में मौजूद लाखों का सामान जलकर राख हो चुका था।

शास्त्रीनगर स्थित एच ब्लाक में प्रवेश बिहार के रहने वाले वैभव गुप्ता का श्री कान्हा इंटरप्राइजेज के नाम से एलजी का सर्विस सेंटर है। मंगलवार दोपहर को सर्विस सेंटर में कर्मचारी काम कर रहे थे, तभी सर्विस सेंटर की ऊपरी मंजिल पर तेज धमाके हुए जिसके बाद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। एलजी सर्विस सेंटर से धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर नौचंदी और मेडिकल थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग को फोन कर मामले की जानकारी दी। दमकल विभाग की गाड़ियों के पहुंचने से पहले आग ने उग्र रूप ले लिया और आग से आसमान में काले धुएं का गुब्बार बन गया। वहीं ऊंची ऊंची लपटे निकलने लगी। जिसके चलते शोरूम में मौजूद कर्मचारियों ने शोरूम से भाग कर अपनी जान बचाई।आग से आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई। सूचना पाकर करीब आधा दर्जन दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक शोरूम में मौजूद लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो चुका था। दमकल विभाग के अधिकारी आग के कारणों की जांच में जुट गए हैं। गनीमत रही समय रहते कर्मचारी शोरूम से निकल गए नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।
 रिहायशी इलाकों के लोग दहशत में 
  जिस स्थान पर एलजी का सर्विस सेंटर है। वह पूरी तरह रिहायशी इलाका है। जिस समय हादसा हुआ उस समय अधिकतर कोठियों  के लाेग अपने घरों में थे। जैसे ही  आग से विस्फेाट आंरभ हुए वहां पर मकानों में रह रहे बच्चे दहशत में आ गये। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts