महामंडलेश्वर  यति नरसिंहानंद गिरी को परतापुर पुलिस में किया गिरफ्तार

आधा घंटे पूछताछ के बाद वापस भेजा, देवबंद मौलाना से मिलने जा रहे थे

मेरठ ।महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यति नरसिंहानंद बुधवार को सहारनपुर जा रहे थे। सहारनपुर के देवबंद में दारूल उलूम के मौलाना से चर्चा के लिये जा रहे थे। परतापुर पुलिस ने यति नरसिंहानंद महाराज को गिरफ्तार कर लिया। वही पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी । पूछताछ करने के बाद महामंडलेश्वर को पुलिस ने वापस  भेज दिया।

महामंडलेश्वर ने पुलिस सवालों से कहा आप अपने हो इसलिए मेरी आवाज बहुत शांत है वरना दुनिया जानती है कि दुश्मनों के सामने मेरी आवाज कैसी है उन्होंने कहा यूट्यूब खोलकर मेरे भाषण सुन लो मेरी आवाज पता चल जाएगी गजवा ए हिंद को मौलाना इस्लामी कह रहे हैं मैं वही समझने जा रहा हूं यह इस्लामी नहीं दादागिरी है ।

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यदि नरसिंहानंद गिरी ने कहा कि गजवा अहीन का दारुल उलूम देवबंद से जो फतवा दिया है उसी  पर दारू वालों के मौलाना से बात करने के लिए हम देवबंद जा रहे हैं उन कट्टरपंथी मौलाना के शिष्यों ने सोशल मीडिया पर इस मुलाकात को लेकर गलत चीज पोस्ट कर दी। इससे पुलिस को लगा कि मेरे वहां जाने से माहौल खराब हो जाएगा। मेरठ पुलिस ने हमें वहां जाने से रोका है यहां थाने में बैठाया है ।

मैं लोकतांत्रिक तरीके से मौलाना से मिलने जा रहा था लेकिन मुझे अलोकतांत्रिक तरीके से रोका गया। बन्दी बनाकर बैठाया गया मैं सामान्य रूप से गजवा ए हिंद का अर्थ समझने मौलाना के पास जा रहा था। उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्वक तरीके से बात करने जा रहे थे। इसमें मौलाना की गलती है। क्यों बात करने से मौलाना घबरा जाते हैं। इस्लाम पर बातचीत में ऐसा क्या है ।

जिसे मौलाना छुपा रहे हैं इस्लाम और इस्लामी दृष्टि से मौलाना ने गजवा ए हिंद को सही बताया है तो वह हमें इसका मतलब समझा दें। ताकि हम हिंदू भी इसे समझ जाए उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा कि मुझे इस्लाम मत पढ़ाइए इस्लाम की पढ़ाई मैंने की है यकीन है कहां की मेरी बातों पर अमेरिका में रिसर्च होता है पुलिस मुझे कानून बताएं लेकिन इस्लाम का जस्टिफिकेशन नहीं करें कहां बच्चे आपके भी हैं नौकरी बहुत दिन की नहीं है। एक दिन नौकरी छूट जाएगी तो आप भी हमारे जैसे हो जाएंगे।

यति ने पुलिसकर्मियों से कहा कि आप मुझे रोक सकते हो लेकिन यह दादागिरी है दारू उलूम सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है अगर वह हमें मारना चाहते हैं तो मैं ऐसे ही नहीं मर जाऊंगा यह विचार मेरे और मेरे बच्चों के बारे में है मैं मौलाना से उसे पाथवे के बारे में पूछना चाहता हूं । उन्होंने कहां की दारुल उलूम देवबंद 35 देश की सरकार चलता है

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि महामंडलेश्वर को डिटेन किया गया था जिसपर उनको थाना परतापुर में पूछताछ कर वापस भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts