आर जी पी जी कॉलेज की कैडेट्स ने शहीदों के घर जाकर परिवार वालों को किया सम्मानित     

  मेरठ। 75वें  गणतंत्र दिवस के अवसर पर रघुनाथ गर्ल्स पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज की कैडेट्स ने शहीदों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें शहीदों के परिजनों को एनसीसी क्रेडिट में सम्मानित किया।

प्राचार्या प्रो. निवेदिता कुमारी  के मार्गदर्शन में आर.जी. पी. जी. कॉलेज के कैडेट्स ने शहीद हवलदार होशियार सिंह और शहीद कांस्टेबल साकिर अली के सम्मान में उनके परिवार वालों को तुलसी के पौधे भेंट किए। हवलदार होशियार सिंह मीनाक्षी पुरम, अमहेड़ा रोड, मेरठ के रहने वाले थे। 7वें सिख रेजीमेंट में सेवा देने वाले हवलदार होशियार सिंह को जम्मू में रघुनाथ मंदिर पर हुए हमले में गोली लगने से निधन होने के बाद सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। हवलदार होशियार सिंह का जन्म 1958 को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुआ था। शहीद हवलदार होशियार सिंह को सेना पदक ,वीर चक्र से सम्मानित किया गया है।

इसी श्रृंखला में शहीद कांस्टेबल साकिर अली के घर जाकर उनके परिजनों को गमला भेंट किया। कांस्टेबल साकिर अली( 44 BN P.A.C.)का जन्म 1974 को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुआ था। सम्मान करने वाली कैडेट्स में मुख्य रूप से कैडेट मानसी, कैडेट अर्शी राजपूत,कैडेट मधु पाल, खुशी, टीना रानी, स्वाति, तन्नू कुमारी, टीना, शाजिया, शांतनु शामिल रहीं। शहीदों के परिजन एनसीसी आधिकारी ANO कैप्टन डॉ अंजुला राजवंशी, CTO स्वाती मिश्रा एवं ONOI प्रियंका के इस प्रयास से भावविभोर  हो गए।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts