सिंलिडर में आग लगने से  होमगार्ड की दर्दनाक मौत 

आग की चपेट में आने से एक दर्जन पड़ोसी  भी झुलसे 

मेरठ। रविवार की सुबह थाना नौंचन्दी क्षेत्र के जय देवी नगर के एक मकान में सिलेंडर फटने से 45 वर्षीय होमगार्ड श्रीपाल की मौत हो गई। श्री पाल के परिवार के सभी लोग शादी में गये हुए थे। सुबह 4 बजे सिलेंडर फटने से आस पास के क्षेत्र में भी हड़कम मच गया है और एक दर्जन  घायल हुए है जिनको उपचार के लिये मेडिकल भेजा गया है। जिसमें कई को अस्पताल से छूटटी दे दी गयी है। कई का उपचार चल रहा है। 



हादसा तड़के चार बजे का है।  जय देवी नगर निवासी 45 वर्षीय श्री पाल  होमगार्ड है और मेरठ में ही तैनात है श्री पाल का पूरा परिवार एक शादी समारोह में गया हुआ था। श्री पाल देर रात अपने घर मे अकेले ही थे। वही आज सुबह लगभग 4 बजे श्री पाल के घर में एक बड़ा धमाका हुआ। धमाके इतना तेज था कि आस पास के लोगो को भी चोट आई है। आसपास के लोगो की माने तो घर मे रखा सिलेंडर फटा था। जिसकी वजह से घर मे रखा सामान जल कर राख हो गया है । वही श्री पाल की भी आग में झुलसने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हालांकि आस पास के लोगो ने घर मे लगी आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक सब जलकर राख हो गया था। 

श्रीपाल घर मे एक अकेले ही कमाने वाले व्यक्ति है और उनके 2 बेटे और बेटियां है श्रीपाल के घर में मातम पसरा हुआ है। श्री पाल की दर्दनाक मौत से आसपास के लोगों में इसका सदमा छाया हुआ है। लोगो का कहना है कि किस वजह से सिलेंडर में आग लगी किसी को कुछ नहीं पता है श्रीपाल को देखने वाले पड़ोसियों ने बताया है कि श्री पाल की बॉडी सारी झुलसी हुई थी।

सिलेंडर फटने से आस पास के लोगो के घर मे दरार आ गई है और कुछ लोग इस धमाके की वजह से घायल भी हुए है। लोगो के घरों में दरार आ गई है। आसपास के लोग का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि मानो उनके घर में ही कोई बम फटा हो। वही सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुची थाना नौंचन्दी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया ओर घायलों को उपचार के लिए मेडिकल भेजा गया है। आस पास के लोगों ने परिवार को सूचना दी है। परिवार के लोग भी सूचना मिलने पर मौके ओर पहुंचे है। धमाकें में एक दर्जन लोग घायल हो गये। जिसमें पप्पू, राधा ,दीपक ,सारिका,बॉबी, रवि और जगपाल आदि घायल हो गये। घायलों को आनन फानन में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जिसमेंजहां 3 गंभीर घायल पप्पू, राधा और दीपक अभी भी भर्ती हैं। अन्य 9 लोगों को अस्पताल से छुट्‌टी मिल गई है। कुल 12 लोग इस हादसे में झुलसे हैं।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts