वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रायल रन मेरठ में  सफल रहा 

 आगामी 25मई से  दिल्ली-देहरादून के बीच चलेगी एक्सप्रेस

 साढ़े 4 घंटे में तय होगी 292  किलोमीटर की  दूरी

 मेरठ सिटी स्टेशन, सहारनपुर का टपरी स्टेशन और हरिद्वार होंगे स्टापेज 

मेरठ। आगामी  आगामी 25मई से  दिल्ली-देहरादून के बीच चलेगी एक्सप्रेस का मंगलवार को ट्रायल रन हुआ जो पूरी तरह सफल रहा। मेरठ से यह एक्सप्रेस सुबह साढ़े 6 बजे गुजरी, मुजफ्फरनगर में कुछ देर के लिए इस ट्रेन को रोका गया। इसके स्टॉपेज मेरठ सिटी स्टेशन, सहारनपुर का टपरी स्टेशन और हरिद्वार रेलवे स्टेशन होंगे। 

दिल्ली-देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलने जा रही है। 25 मई को देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे हरी झंडी दिखा सकते हैं।  मंगलवार सुबह मेरठ में ट्रैक पर वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन हुआ। मेरठ से ये ट्रेन सुबह साढ़े 6 बजे गुजरी। मुजफ्फरनगर में कुछ देर के लिए इस ट्रेन को रोका गया। गाजियाबाद में तेज स्पीड दौड़ती वंदे भारत को देखकर स्टेशन पर मौजूद यात्री आश्चर्यचकित रह गए।वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 7 बजे देहरादून से रवाना हुआ करेगी। ये करीब साढ़े चार घंटे का सफर तय करके 11 बजकर 19 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर पहुंचेगी। वापस में यही गाड़ी शाम 5.20 बजे आनंद विहार स्टेशन से चलेगी और रात 10.20 बजे देहरादून पहुंचेगी। किराया कितना होगा, रेलवे ने इसका अभी ऐलान नहीं किया है। इसके स्टॉपेज मेरठ सिटी स्टेशन, सहारनपुर का टपरी स्टेशन और हरिद्वार रेलवे स्टेशन होंगे।दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की समयसारणी भी जारी कर दी गई है। यह ट्रेन गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर स्टेशन पर नहीं रुकेगी। इस वजह से दोनों शहर के लोगों को झटका लगा है। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी और बुधवार को संचालन बंद रहेगा। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि मेरठ हापुड़ लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल भी मौजूद है।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर के स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन नहीं रुकेगी। सहारनपुर से टपरी स्टेशन होते हुए संचालित होगी। इससे गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर की लोगों को झटका लगा है। सहारनपुर स्टेशन पर ट्रेन 10 से 15 मिनट रुकेगी क्योंकि वहां इंजन बदला जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts