सिजेंटा कंपनी के नकली बीत  सप्लाई करने  की फैक्ट्री का भंडाफोड़

 क्राइम व मेडिकल पुलिस ने के वन शास्त्री नगर से एक को किया  गिरफ्तार, 

 छापेमारी में रैपर समेत आठ लाख के बीज बरामद

 मेरठ। शनिवार को थाना मेडिकल पुलिस  व क्राइम ब्रांच की टीम  ने शास्त्री  नगर के के ब्लॉक के मकान नंबर 1093  में छापा मारकर एक पुलकित नाम के  व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके पर रैपर , ई कॉमर्स के बिल व भारी मात्रा में बीज को बरामद किया है। अभियुक्त के  खिलाफ संगीन धाराओं में कंपनी की ओर सेे आये प्रतिनिधि ने मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 



 दिल्ली से आयी सिजेंटा कंपनी की प्रतिनिधि भारती शर्मा ने बताया उन्हें जानकारी  मिली थी कंपनी के नाम पर नकली बीज बेचे जा रहे है। जिस पर पुलकित नाम के पुलकित को कंपनी के एक कर्मचारी ने फर्जी पते पर एक बीज को आर्डर दिया। ऑर्डर पहुंचने के बाद बीज की जांच पड़ताल की गयी तो बीज नकली मिला। इस पर उन्होंने इसकी जानकारी नोएडा पुलिस को दी। जिस पर नोएडा पुलिस ने मामला मेरठ का होने के बाद मेरठ से संपर्क करने के लिए कहा। उन्होंने बताया पूरे दस्तावेज के साथ वह मेडिकल थाने में पहुंचे। जहां पर जानकारी दी गयी। जिस पर  थाना पुलिस ने क्राइम ब्रांच के साथ नये के ब्लॉक के पुलकित के मकान पर छापा मारा। जहां से भारी संख्या में कंपनी के नकली रैपर , भेज गये बीज की स्लिप व भारी संख्या में बीज बरामद किया गया। 


 जांच में पता चला कि पुलकित पहले कंपनी में नौकरी करता था। बाद में उसने नौकरी छोड़ कर खिलौनों की आड में यह धंधा शुरू कर दिया। यह भी पता चला है। वह दिल्ली से नकली बीज दिल्ली से लाकर कंपनी के रैपर लगकर उनकी पैकिंग कर ई कॉमर्स के माध्यम से कंपनी के नाम पर भेजता था। थाने में भारती की ओर से दी गयी  तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts