हंगामें की भेंट चढा शपथ ग्रहण समारोह 

 वंदे मातरम को गलत उच्चारण करने पर एआईएमआईएम के पार्षदों  के साथ भाजपा नेताओं ने की मारपीट 

 फोर्स के पहुंचने पर विरोध कर रहे पार्षदों को निकाला बाहर 

 पार्षदों को मनाने  में जुटे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी 

मेडिकल  थाने में ओवेैसी के पार्षदों ने दर्ज कराया मुकदमा 

मेरठ। चौधरी चरण विवि के सुभाष चंद्र प्रेक्षागृह में शपथ ग्रहण समारोह हंगामे की भेंट चढ गया। जब वंदे मातरम का गलत उच्चारण का विराेध एआईएमआईएम के पाषर्दो  व भाजपा नेताओं की मारपीट हो गयी। जिसकों को लेकर काफी देर तक हंगामा होता रहा । फोर्स के अंदर आने पर विरोध कर रहे पार्षदों को बाहर निकाला गया। जिस पर बाद डीएम समेत अन्य अधिकारी विरोध करने पार्षदों को मनाने मे जुटे दिखाई दिए। वही जिस समय भाजपा नेताओं द्वारा एआईएमआईएम के पार्षदों के साथ मारपीट कर रहे थे। देर शाम को ओवैसी के पार्षदों ने मेडिकल थाने में मारपीट करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 



उस समय वहां पर मंडलाययुक्त समेत तमाम आलाधिकारी मौजूद थे। दरअसल वंदे मातरम को लेकर दो बार बवाल हुआ। सबसे पहले नगर निगम के क्लर्क वैभव ने वंदे मातरम् का गलत उच्चारण कर दिया। जिसकी वजह से सांसद राजेंद्र अग्रवाल और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेई भड़क गए। दोनो ने खुद माइक पर पहुंचकर  कर्मचारी को बहुत डांट लगाई। मगर, जब दोबारा वंदे मातरम शुरू हुआ तो एआईएमआईएम पार्षद खड़े नहीं हुए। उनका आरोप था कि सरकारी आयोजन को संघ का कार्यक्रम बना दिया है। इसी बात पर बीजेपी पार्षद भड़क गए। जिसके बादएआईएमआईएम पार्षदों की पिटाई कर दी। एक दूसरे पर पानी की बोलते हवा में उछाली गयी। हंगामा बढता देख आरएफ को अंदर बुलाना पडा। आरएएफ ने  एआईएमआईएम पार्षदों को बाहर निकाल दिया। मामला बढता देख डीएम दीपक मीणा को आगे आना पडा। उन्होंने नाराज पाषर्दो से अंदर चलने की अपील की। उन्होनें नाराज पार्षदों से कहा यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। बल्कि शपथ ग्रहण सामरोह है। 



  उधर हो रही थी मारपीट इधर सीट पर बैठने का होता रहा एनांउसमेंट 

 जिस वक्त एआईएमआईएम पार्षदों व भाजपा नेताओं में मारपीट हो रही थी। उसी समय स्टेज से लोगों को सीटों पर बैठने की अपील की जाती रही। लेकिन अपील का कोई असर होता नहीं दिखाई दिया।

थाने पहुंचकर लिखवाया मुकदमा

एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी ने बताया कि एआईएमआईएम के चार पार्षद फजल करीम वार्ड 71, ताहिर वार्ड 82 शाहिद वार्ड 72 गुड्डी पत्नी अफजाल वार्ड  81 और एक अन्य पार्टी के रिजवान अंसारी वार्ड 73 की शपथ नहीं हुई है। इन पांच पार्षदों की शपथ शनिवार को नगर निगम में होगी। एआईएमआईएम के सभी पार्षद 11 पार्षद और मुस्लिम लीग और आजाद समाज पार्टी के पार्षद और कार्यकर्ता मेडिकल थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे। बताया गया कि यहां मारपीट करने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts