सैमसंग ने राष्‍ट्रीय इनोवेशन प्रतियोगिता सॉल्‍व फॉर टुमारो का दूसरा संस्‍करण किया लॉन्‍च

नोएडा। सैमसंग इंडिया ने आज से शुरू हुई अपनी राष्‍ट्रीय शैक्षणिक और इनोवेटिव प्रतियोगिता सैमसंग सॉल्‍व फॉर टुमारो के दूसरे संस्‍करण के लिए मिनिस्‍ट्री ऑफ इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एंड इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी के स्‍टार्टअप हब और फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी ट्रांसफर आईआईटी दिल्‍ली के साथ भागीदारी की है।

सॉल्‍व फॉर टुमारो के साथ सैमसंग का लक्ष्‍य देश के युवाओं के बीच इनोवेटिव सोच और समस्‍या का समाधान करने वाली संस्‍कृति का विकास करना है। सैमसंग सॉल्‍व फॉर टुमारो के दूसरे संस्‍करण का उद्घाटन अल्‍केश कुमार शर्मा, सचिव, मिनिस्‍ट्री ऑफ इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एंड इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी और जोंगबम पार्क, प्रेसिडेंट और सीईओ, सैमसंग साउथवेस्‍ट एशिया ने अन्‍य गणमान्‍य व्‍यक्तियों की उपस्थिति में किया। भारत के सबसे बडे इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ब्रांड का प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम इनोवेटिव  समाधानों की शक्ति और जीवन को बदलने की उनकी क्षमता को पहचानता है, एक मजबूत सामाजिक प्रभाव डालता है और सैमसग के पॉवरिंग डिजिटल इंडिया को और मजबूत करता है। जोंगबम पार्क, प्रेसिडेंट और सीईओ, सैमसंग साउथवेस्‍ट एशिया ने कहा सैमसंग में हम परिवर्तनकारी विचारों और टेक्‍नोलॉजीज के साथ दुनिया को प्रेरित करते हैं और भविष्‍य को आकार देते हैं। हमारा काम अगली पीढ़ी के इन्‍नोवेटर्स और चेंजमेकर्स को आगे लाना है। सैमसंग सॉल्‍व फॉर टुमारों के पहले संस्‍करण में हमें जो प्रविष्टियां मिलीं, उनसे हमें भारत के युवाओं के मन में जो चिंताएं और मुद्दे हैं उनके बारे में एक अनूठा स्‍नैपशॉट प्राप्‍त हुआ। वे अपशिष्‍ट प्रबंधन, बिजली और पानी की बर्बादी, प्‍लास्टिक कचरा, स्‍पीच डिसऑर्डर के साथ ही साथ महामारी की भविष्‍यवाणी और नए युग की टेक्‍नोलॉजी जैसे रोबोटिक्‍स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और ऑग्‍मेंटेड रियल्‍टी का उपयोग करने वाले समाधान खोजना चाहते हैं।”
एमईआईटीवाई के सचिव अलकेश कुमार शर्मा ने कहा, भारत सरकार का दृष्टिकोण देश में नवाचार और उद्यमिता के एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देना है, और युवा इसके केंद्र में हैं। उन्हें ऐसे समर्थन और सलाह की आवश्यकता है जो उनके विचारों को वास्तविकता में बदलने में मदद कर सकता है, रास्ते में एक मजबूत सामाजिक प्रभाव पैदा कर सकता है। सैमसंग, आईआईटी दिल्ली, और एमईआईटीवाई स्टार्टअप हब का एक साथ आने के लिए सॉल्व फॉर टुमॉरो प्रोग्राम एक बहुत ही सकारात्मक कदम है जो इस दिशा में काम करने के हमारे सपने को साकार करेगा।
जोंगबम पार्क ने कहा युवाओं को उनके आसपास के समाज को प्रभावित करने वाले वास्‍तविक जीवन के मुद्दों को हल करने की क्षमता देने से उन्‍हें दुनिया में होने वाले बदलाव को प्रत्‍यक्ष रूप से देखने का अवसर मिलता है सैमसंग सॉल्‍व फॉर टुमारो के साथ हम युवाओं को वह अवसर देना चाहते हैं और देश में इनोवेशन ईकोसिस्‍टम को मजबूत करने सरकार के दृष्टिकोण को आगे बढाने और डिजिटल इंडिया को सशक्‍त बनाने के अपने दृष्टिकोण को आगे बढाने में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts