बीकेयू  अराजनैतिक का बड़ा ऐलान, दो घंटे में अरेस्ट हों तीन चीनी मिलों के महाप्रबंधक
 महापंचायत में जुटे  13 जिले के किसान  कमिश्नरी चौराहा पर, दिन भी रूट रहा डायवर्जन
मेरठ। बुधवार को भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक कमिश्नरी चौराहा स्थित चौ. चरण सिंह पार्क  से बाहर  किसानों की महापंचायत आयोजित की गयी। आज सुबह से सैकड़ों की संख्या में किसान महापंचायत में शामिल होने पहुंचे। महापंचायत में आवारा पशुओं का समस्या, बकाया गन्ना भुगतान व नलकूप मीटर जैसे मुद्दे उठाए गए। महापंचायत मेें बीकेयू  अराजनैतिक का बड़ा ऐलान िकया गया िक दो घंटे में  तीन चीनी मिलों के महाप्रबंधक गिरफ्तार हो।


हजारी के प्याऊ के पास बने स्टेज पर किसानों की महापंचायत आयोजित की गयी । सुबह से ही  महापंचायत में गन्ना मूल्य में वृद्धि, बकाया गन्ना भुगतान, सामान्य योजना में स्वीकृत निजी नलकूप के कनेक्शन का सामान देने, आवारा पशुओं का समस्या के समाधान का मुद्दा छाया रहा। 

 महापंचायत में भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने कहा कि किसानों का गन्ना भुगतान समय पर मिलें नहीं कर रही हैं। उन्होंने ऐलान किया कि सिंभावली, मिलकपुर व मोदी मिलों के महाप्रबंधक दो घंटे के भीतर गिरफ्तार किए जाएं। उन्होंने कहा कि जब तक थाने से उनकी गिरफ्तारी का पत्र नहीं मिल जाता तब तक महापंचायत जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो लखनऊ और दिल्ली में आंदोलन किया जाएगा।  


यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक कहा की महापंचायत में भाकियू अराजनैतिक के चेयरमैन गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, हरिनाम सिंह वर्मा, दिगंबर सिंह सहित कई बड़े किसान नेता पहुंचे। महापंचायत के लिए सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल होने के लिए पहुंचे।
महापंचायत में किसानों की भीड़ राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी धर्मेंद्र मलिक न कहा िक हमारी प्रदेश सरकार से किसानों के हित की मांगे हैं। राकेश टिकैत पर तंज कसते हुए कहा कि वह विपक्ष के लिए काम करते हैं और हम सिर्फ किसानों के लिए। यही वजह है कि राकेश टिकैत सरकार अच्छा कदम उठाए तब भी नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, जो नहीं होना चाहिए।उन्होंने कहा कि अभी सरकार ने किसानों के लिए बिजली के दाम कम किए, जो अच्छा कदम है। सरकार का यह कदम किसान हित का होने के बाबजूद राकेश टिकैत ने कहा कि यह कदम पांच साल पहले उठाना चाहिए जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। हमें किसानों की मांगों को उठाना चाहिए और समस्याओं का निदान कराना चाहिए। धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि किसानों की समस्या हर फसल के बाद आती है जिसका त्वरित निदान होना चाहिए। राकेश टिकैत विपक्ष के नजरिया से देखकर काम करते हैं। उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के कोको वाले बयान पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि जो संगठन कहता था कि भाजपा के वोट कोको ले गई, अब उस संगठन को ही कोको ले उड़ी है। दरअसल राकेश टिकैत ने चुनाव के दौरान एक महापंचायत में मंच से कहा था कि भाजपा के वोट तो इस बार कोको ले गई। वहीं पश्चिमी यूपी की राजनीति में उनके इस बयान ने काफी ट्रेंड किया था। भाकियू अराजनैतिक के प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि राकेश टिकैत विपक्ष के एजेंडा पर चलते हैं तभी तो तीन-तीन मुख्यमंत्रियों से मिलते हैं। वह तेलंगाना से चंदा लेते हैं।
वहीं महापंचायत को लेकर यातायात पुलिस ने मंगलवार देर रात बारह बजे से कमिश्नरी पार्क की तरफ आने  वाले सभी रास्तों पर रूट डायवर्ट कर दिया। कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम के बाहर बैरियर लगा दिए गए, जहां से कमिश्नरी पार्क की तरफ नहीं आने दिया गया। वहीं एसएसपी कार्यालय की तरफ से आने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया।  महापंचायत में  महिलाओं ने भी बढचढ कर हिस्सा िलया। महापंचायत के दौरान किसानों की ओर से खाने की व्यवस्था की गयी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts