पहले महंगाई अब बरसात ने तोड़ी किसानों की कमर 

 किसानों को कर्जा माफ करने का ज्ञापन सौंपा 
मेरठ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय  जयंत सिंह  के निर्देशानुसार भारी बारिश,ओलावृष्टि और तूफान आदि के कारण किसानों की फसलों की बर्बादी को लेकर सरकार से मुआवजे की मांग को लेकर मुख्यमंत्री जी को प्रेषित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के कार्यालय में एसीएम संजय कुमार के माध्यम से प्रेषित किया गया।

 ज्ञापन देने से पूर्व सभी राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी चौराहा जनपद मेरठ पर एकत्रित हुए तत्पश्चात वहां से जिलाधिकारी कार्यालय की ओर प्रस्थान किया गया।
ज्ञापन देने से पूर्व राष्ट्रीय लोकदल के जिला अध्यक्ष मतलूब गौड ने कहा कि पूर्व में भी किसान की हालात बद से बदतर थे किंतु असमय बारिश ओलावृष्टि आदि ने किसान की कमर को तोड़ कर रख दिया। गेहूं,सरसों, आलू,आम का बौर आदि की अत्यधिक हानि हुई है जिसके कारण किसान अपने आपको बहुत ज्यादा परेशान महसूस कर रहा है किंतु उत्तर प्रदेश सरकार का ध्यान अभी तक किसान की इस हालत पर नहीं गया है।
 इसीलिए राष्ट्रीय लोकदल के तमाम पदाधिकारी प्रत्येक जनपद में अपनी मांगों को लेकर और किसानों की आवाज को उत्तर प्रदेश शासन तक पहुंचाने के लिए ज्ञापन  देने जा रहे हैं।

जिला अध्यक्ष मतलब गौड़ ने कहा है कि हमारी प्रमुख मांग किसानों के कर्जे को माफ करना तथा साथ ही साथ आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मृत्यु हुई है उनके परिजनों को 20-20 लाख का मुआवजा दिया और परिवारों में से किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए तथा असमय बारिश और ओलावृष्टि से फसलों का नुकसान हुआ है उन फसलों का तहसील स्तर से सर्वे कराकर उचित मुआवजे का प्रावधान किया जाए।

 ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से गुलाम मोहम्मद विधायक सिवालखास, राजेंद्र शर्मा पूर्व विधायक, डॉ मेराजुद्दीन पूर्व मंत्री, मुकेश जैन, विनोद हरित पूर्व विधायक, संगीता दोहरे प्रदेश अध्यक्ष (सामाजिक न्याय मंच), सुनील रोहटा (प्रदेश मीडिया प्रभारी), राममेहर सिंह गुर्जर, नरेंद्र खजूरी, कलवा कुरेशी प्रदेश उपाध्यक्ष (अल्पसंख्यक)
 विनय मल्लापुर, संजय पनवाड़ी, अशोक चौधरी, रणबीर दहिया, सुबोध भदौडा,वकील सैफी जिला अध्यक्ष (अल्पसंख्यक),  सदस्य जिला पंचायत अनिकेत भारद्वाज, प्रताप लोहिया सदस्य जिला पंचायत,
 संदेश चौधरी क्षेत्रीय अध्यक्ष (सैनिक प्रकोष्ठ) उज्जवल अरोड़ा महानगर अध्यक्ष,सतीश त्यागी, आशीष पिंटू, संदीप नागोरी, शबाब रिजवी लावड,राजू तेवतिया, अनुराग चौधरी, नईम सागर, वीर सिंह मोघा,
महावीर सिंह, हरेंद्र प्रधान, दर्पण सिवाच, कर्मवीर सिंह सरदार, मनदीप सिंह बिंद्रा, नासिर गौताना, जीशान सिद्दीकी, रामफल सिंह बहजादका, आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts