ड्राइवर कपिल हत्याकांड

पति की हत्या कराने के  लिए पहले बॉयफ्रेंड को  सिखाया तंमचा चलाना 

 पुलिस ने आरोपी पत्नी व बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार  किया  

गाजियाबाद ।   गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में 2 मार्च की रात पिकअप ड्राइवर कपिल ने गोली मारकर सुसाइड नहीं किया था, बल्कि उसकी हत्या की गई थी। पत्नी ने ही प्रेमी के हाथों अपने पति कपिल को मरवा डाला और पुलिस को सुसाइड की कहानी सुना दी। पुलिस जांच में ये झूठ टिक नहीं पाया। रविवार को पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

दग्राम इलाके की एसीपी आलोक दुबे ने बताया, मूलत: मेरठ में फलावदा कस्बा निवासी कपिल कुमार अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में नंदग्राम ई-ब्लॉक स्थित कुंदन रावत के मकान में किराए पर रहता था। कपिल पिकअप वाहन चलाता था। 3 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि कपिल ने कनपटी में गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। इस मामले में परिजनों ने मकान मालिक के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने की शिकायत की थी। आरोप ये लगाया था कि आर्थिक तंगी के चलते कपिल मकान का किराया नहीं दे पा रहा था। इसे लेकर वो तनाव में था।

एसीपी आलोक दुबे ने बताया, शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इसमें पता चला कि कनपटी में गोली बाईं तरफ से घुसकर दाईं तरफ पार हुई है। जबकि कपिल राइड हैंडर था। यानि कपिल अगर सुसाइड करता तो गोली दाईं तरफ से घुसकर बाईं तरफ से पार होती। इस तरह से पुलिस को ये सुसाइड संदिग्ध प्रतीत हुआ और आगे की जांच-पड़ताल शुरू की गई।

पुलिस जांच में पता चला कि मृतक की पत्नी शिवानी उर्फ सीमा ने ही अपने बॉयफ्रेंड अंकुश प्रजापति संग मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। कड़ाई से पूछताछ हुई तो वे अपना जुर्म कुबूल किए। अंकुश ने बताया, वो कपिल के घर के पास ही मोबाइल रिपेयरिंग की शॉप करता है। यहां शिवानी उर्फ सीमा अक्सर मोबाइल रिचार्ज कराने आती थी। तभी दोनों में प्रेम-प्रसंग हो गए। इसके बाद दोनों ने कपिल को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बनाई। शिवानी ने ही बॉयफ्रेंड को बताया कि उसका पति घर पर एक तमंचा रखता है। इतना ही नहीं, शिवानी ने ही बॉयफ्रेंड को तमंचा चलाने के बारे में जानकारी दी।

2 मार्च की रात शिवानी ने दूध में नशे की गोलियां मिलाकर पति को सुला दिया। इसके बाद शिवानी ने फोन करके बॉयफ्रेंड अंकुश को घर पर बुलाया। अंकुश ने सोते हुए कपिल की कनपटी में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और फिर अपने घर चला गया। अगली सुबह शिवानी ने सबको पति के खुदकुशी करने की कहानी सुना दी। पुलिस ने बताया कि वारदात में प्रयुक्त तमंचा बरामद करते हुए दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts