जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी  मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमो की समीक्षा बैठक


अधिकारी आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतो का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये रजिस्टर पर लिखें फीडबैक-जिलाधिकारी

गड्डा मुक्ति अभियान की स्थिति को जानने के लिए संबंधित अधिकारी करें स्थलीय निरीक्षण-जिलाधिकारी

सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत लाभार्थियों के विवाह पंजीकरण अवश्य कराये-जिलाधिकारी


मेरठ । विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में  मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए रजिस्टर पर फीडबैक लिखने के निर्देश दिये। उन्होंने गड्डा मुक्ति अभियान की स्थिति को जानने के लिए संबंधित अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिये। संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत लाभार्थियों के विवाह पंजीकरण अवश्य कराये जाये।

जिलाधिकारी ने प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारी को प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। स्वरोजगार योजना के लंबित आवेदन पत्रो का समयान्तर्गत निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होने समस्त अधिकारियों को अपने कार्यालय में समय से उपस्थित होने के निर्देश दिये तथा मुख्य विकास अधिकारी को विभिन्न विभागो के शासन स्तर से लंबित कार्यों का फोल्डर बनाने हेतु निर्देशित किया ताकि मा0 जनप्रतिनिधियों के द्वारा शासन तक सभी लंबित कार्यों की सूचना पहुंचाई जा सके। उन्होने अधिकारियों को जनप्रतिनिधि पत्राचार रजिस्टर रखने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को हेल्थ एटीएम लगाने तथा झोलाछाप डॉक्टरो पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने मेडिकल कालेज में बर्न वार्ड के संचालित होने के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा  सीएचसी एवं पीएचसी पर वेस्टर्न टॉयलेट बनाये जाने के निर्देश दिये। संबंधित अधिकारियों को सरकारी संपत्ति की जियो टैगिंग कराने के निर्देश दिये गये।

उन्होने दिव्यांजन खिलाडी प्रोत्साहन नीति के लिए अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, छात्रवृत्ति, शादी अनुदान योजना, कन्या सुमंगला योजना, राशन कार्ड सत्यापन, कायाकल्प, कौशल विकास, पीएम किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं की समीक्षा की गयी व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, प्रशिक्षु आईएएस जागृति अवस्थी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts