हस्तिनापुर में सहकार भारती की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 7 जनवरी से

 सहकारिता ही आर्थिक उन्नति का आधार:- डा प्रवीण सिंह जादौन
मेरठ  ।  सहकारिता ही आर्थिक उन्नति का आधार है  सहकार भारती इसी दिशा में कार्य कर रही  है  सब बराबर हों,  सबका आत्मसम्मान सुरक्षित हो। यह विचार आज सिविल लाइन मेरठ  स्थित सहकार भारती के कार्यालय  में सहकार भारती के उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डॉ प्रवीण सिंह जादौन ने  व्यक्त किए। वह सहकार भारती, उत्तर प्रदेश की मेरठ के हस्तिनापुर में 7 व 8 जनवरी को  अयोध्यापुरी मंडप कैलाश पर्वत के पास हस्तिनापुर मेरठ में आयोजित दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की तैयारी हेतु मेरठ  में सहकार भारती के पदाधिकारियों से संगठन के विस्तार पर चर्चा कर रहे थे
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री डॉ प्रवीण सिंह जादौन ने सहकारीजनों का आह्वान करते हुए कहा कि सहकार भारती शुद्ध सहकारिता की भावना की रक्षा के लिए निरंतर काम करती रहेगी। हमे देश के सभी नागरिकों को स्वावलंबी बनाकर उनकी आत्मा से जुड़ना है, जिससे सहकारी संस्थाओं में पुण्य विचार का समावेश हो सके।उन्होंने कहा कि मेरठ के हस्तिनापुर में आयोजित होने वाली सहकार भारती की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सहकारिता के विकास के लिए चिंतन, मनन एवं भविष्य की योजनाओं को तैयार किया जाएगा।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने कहा कि  सहकार भारती राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ आर एस एस का सहकारिता क्षेत्र का देश व्यापी संगठन है उत्तर प्रदेश में 75 जिलो व 17 महानगरों में सहकार भारती की ईकाइयां सक्रिय है। सभी जनपदों के प्रतिभागी हस्तिनापुर बैठक में शामिल होगे प्रदेश कार्यसमिति की इस बैठक में  सहकार भारती उत्तर प्रदेश प्रदेश कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी व  सदस्य, सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश पदाधिकारी व सभी जिला व महानगर इकाइयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। गन्ना प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रमुख कर्मवीर सिंह  ने कहा कि  सहकार भारती के पदाधिकारी एक दिन पूर्व प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में व्यवस्था की दृष्टि से बैठक  करेगे  जिससे  मेरठ मंडल के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे  प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य वीरेंद्र कुमार पांडेय  ने कहा कि सहकार भारती शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री में सहयोग करेंगे ।इस मौके पर सहकार भारती उत्तर प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जीत सिंह सिरोही प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक अखंड चंद्र जिला महामंत्री डॉ रविंद्र, जिला अध्यक्ष अंकुर चौधरी, महिला प्रमुख सुधा त्यागी आदि उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts