जंगल से आबादी में पहुंचा बारहसिंघा

रेस्क्यू के लिए पहुंची वन विभाग की टीम
मेरठ । शुक्रवार को  सिविल लाइन थाना क्षेत्र में कमिश्नर ऑफिस के पास अचानक एक बारहसिंघा भटकते हुए आ गया। दौड़ता हुआ बारहसिंघा जलकल विभाग के कर्मचारियों के घरों में घुस गया। कर्मचारी का परिवार उस वक्त खाना खा रहा था। अचानक घर में अजीब से जीव को देखकर पूरा परिवार घबराकर चिल्लाने लगे। परिवार की चीख सुनकर अन्य कर्मचारी और राहगीर अंदर की तरफ भागे तो देखा वहां जंगली जीव बारहसिंघा था। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम बारहसिंघा को पकड़ने का प्रयास कर रही है।
बारहसिंघा जहां आया है यह पूरा सिविल लाइन का इलाका है सामने कमिश्नर का कार्यालय है और चार कदम पर वन विभाग का कार्यालय और कैलाश प्रकाश स्टेडियम है जैसे ही लोगों को बारहसिंघा आने की खबर मिली तो मौके पर भारी भीड़ लग गई लोग बारहसिंघा को देखने पहुंचने लगे सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम फिलहाल बारहसिंघा को पकड़ने की कोशिश में है ताकि उसे पकड़कर किसी सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा सके। लोगों में सवाल है कि जंगल में रहने वाला जीव अचानक आबादी भी क्षेत्र में कहां से पहुंच गया वन विभाग भी इस मामले की जांच कर रहा है
भीड़ को देखकर घबराया बारहसिंघा
बारहसिंघा को देखकर मौके पर भीड़ लगने लगी। जिस कर्मचारी के घर में बारहसिंघा घुसा उसका परिवार भी वन्य जीव को देखकर घबरा गया। जलनिगम कर्मचारी का परिवार बारहसिंघा को घर से बाहर निकालने के लिए तरह.तरह की आवाजें करने लगा। कभी उस पर पानी डालता तो कभी ताली बजाने लगा। भीड़ और इस प्रकार की हरकतें देखकर बारहसिंघा घबरा गया। घबराकर इधर.अधर भागने लगे। कभी सड़क पर तो कभी घर में अंदर भागते बारहसिंघा की कई लोगों ने वीडियो बना ली।
 घंटों की मशक्कत के बाद बारहसिंघा को पकडा जा सक ा। वन विभाग की टीम उसे जंगल को छोडने के लिये रवाना हो गयी।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts