ट्रेडिंग मास्टर ने ट्रेडर्स की जरूरतों के लिए लॉन्च किया ऑटोमेटेड एआई बॉट प्लेटफार्म मास्टर बॉट

मेरठ : ट्रेडिंग मास्टर ने हाल ही में एआई-एनेबल्ड बॉट, मास्टर बॉट के लॉन्च की घोषणा की है जो ट्रेडिंग को स्टॉक मार्केट में ऑटोमेटेड रूप से खरीदने और बेचने में मदद करेगा। मास्टर बॉट का उद्देश्य ग्राहकों को निवेश पर अधिकतम रिटर्न देने के लिए ऑटोमेशन और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। इसे ट्रेडर्स को बहुत कम रिस्क के साथ, स्टॉक मार्केट का ज्ञान हासिल करने और सिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ट्रेडिंग मास्टर प्लेटफॉर्म एक टेक-इनेबल्ड फाइनेंसियल सर्विस प्रोवाइडर है जो एक सहज यूजर इंटरफ़ेस के माध्यम से कई अत्याधुनिक ट्रेडिंग स्ट्रेटेजीज प्रदान करता है। अपने इसी शानदार प्रोडक्ट, मास्टर बॉट के माध्यम से, यह नए ट्रेडर्स को ऑटोमेटेड ट्रेडिंग का अनुभव देने के लिए तैयार है।
मास्टर बॉट के फाउंडर विनोद धामा ने कहा हमारा यूजर-फ्रेंडली बॉट क्लाइंट्स को स्टॉक को ऑटोमेटिकली ट्रेड करवाता है। कई बार मार्केट में इन्वेस्ट करने के अच्छे अवसर छूट जाते है को उनके पोर्टफोलियो पर असर डालता है, जिससे रिटर्न कम हो सकता है। मास्टर बॉट ऐसे समय ट्रेड करने में मदद करेगा और यूजर को अपनी आय बढ़ाने में मदद करेगा श्री विनोद धामा ने आगे कहा मास्टर बॉट का उद्देश्य सिर्फ ट्रेडर्स को उनके आरओआई को अधिकतम करना नहीं है बल्कि उन्हें आराम देना भी है। हम चाहते हैं कि ट्रेडिंग तनाव से रहित एक मज़ेदार अनुभव हो। इसी लिए, प्रोडक्ट को डिजाइन करते समय इस तरह की बारीकियों पर बहुत ध्यान दिया गया है।
मास्टर बॉट सॉफ्टवेयर प्रोवें स्ट्रेटेजीज और एल्गोरिदम पर आधारित है जिसमें मूविंग एवरेज और इंडेक्स के साथ-साथ अन्य इंडीकेटर्स और सिग्नल शामिल हैं। जब कीमत प्रीसेट लेवल पर पहुंच जाती है तो बॉट शेयरों की खरीद और बिक्री को ऑटोमेटिकली कर देता है। जब कीमत एंट्री पॉइंट से गुजरती है तो वह बेचती है, जबकि जब वह गिरती है तो वह खरीदती है आटोमेटिक रूप से कम दाम में खरीदना और अधिक में बेचना यूजर को एक्टिवली पोजीशन न होल्ड करने के बावजूद भी अच्छा लाभ कमाने में मदद करती है। इसके अलावा, मास्टर बॉट यूजर को शॉर्ट, लॉन्ग और न्यूट्रल पोजीशन के आधार पर पैरामीटर सेट करने की अनुमति देता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts