इटली के इस्चिया द्वीप में भूस्खलन , आठ लोगों की मौत

रोम। इटली में इस्चिया द्वीप के कासामिकसियोला शहर में शनिवार सुबह भीषण भूस्खलन में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। स्काईटीजी24 ब्रॉडकास्टर के अनुसार, इस्चिया के मेयर एंजो फेरैंडिनो ने इस घटना को एक त्रासदी बताया।

समाचार एजेंसी ने  फेरैंडिनो के हवाले से कहा है कि कैसामिसिओला में लापता लोगों की संख्या अभी भी अज्ञात है। खराब मौसम की स्थिति के कारण अन्य गंभीर स्थितियां हैं, लेकिन इतनी गंभीर नहीं हैं।

अन्य मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कम से कम 13 लोग, उनमें से एक बच्चा, इस्चिया में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण लापता हो गये। कई आवासीय इमारतें एवं एक परिवार में 25 वर्षीय महिला सहित तीन लोग एक घर में भूस्खलन के कारण दब गए।अग्निशामक, नागरिक रक्षा अधिकारी और इतालवी काराबेनियरी घटनास्थल पर बचाव एवं राहत कार्य में लगे हैं तथा एक व्यक्ति को बचाया गया है।स्काईटीजी24 ब्रॉडकास्टर ने शहर के मेयर गियाकोमो पास्कले के हवाले से सूचना दी कि एक अन्य शहर, लैको एमेनो में भी एक खतरनाक स्थिति देखी गई है, जहां कीचड़ के बहाव ने लगभग दस इमारतों को नष्ट कर दिया और लगभग 20 से 30 लोग अपने घरों में फंस गए।इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी कैम्पानिया की सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं।

 अधिकारियों के मुताबिक इस्चिया में शुक्रवार को 120 मिलीमीटर (4.7 इंच) बारिश हुई। कीचड़ के बहाव ने सड़कों पर पानी भर दिया और कई इमारतों और कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts