एम3एम फाउंडेशन ने शिक्षक दिवस पर शामली जिले के 134 प्राथमिक शिक्षकों को किया सम्मानित


शामली जिले की सीबीएसई दसवीं की टॉपर दीया नामदेव को एम3एम फाउंडेशन की 'साक्षर स्कॉलरशिप' द्वारा सम्मानित किया गया

शामली, 6 सितम्बर 2022: शिक्षक दिवस के अवसर पर, एम3एम ग्रुप की परोपकारी शाखा, एम3एम फाउंडेशन ने उत्तर प्रदेश के शामली जिले के 134 प्राथमिक शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र को समृद्ध बनाने में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वीरेंद्र सिंह (एमएलसी), जसजीत कौर (आईएएस, डीएम), राहुल मिश्रा (बीएसए), शंभू नाथ तिवारी (सीडीओ), एम3एम फाउंडेशन के प्रेसिडेंट डॉ. ऐश्वर्य महाजन, प्रिंसिपल, हेडमास्टर्स, शिक्षक और छात्र मौजूद थे।

फाउंडेशन लिटरेसी एंड न्यूमेरेसी (एफएलएन) के हिस्से के रूप में और जिला बेसिक शिक्षा विभाग, शामली के सहयोग से, 05 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम, एक गैर सरकारी संगठन, देवी संस्थान द्वारा कार्यान्वित किया गया था, जो वंचित बच्चों और वयस्कों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की गरिमा प्रदान करने की दिशा में काम करता है।

एम3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी डॉ. पायल कनोडिया ने कहा, शिक्षक दिवस ज्ञान का उत्सव मनाने और हमारे शिक्षकों को हमारे राष्ट्र के निर्माण में उत्प्रेरक के रूप में उनके योगदान के लिए सम्मानित करने का अवसर है। एम3एम फाउंडेशन में हम मानते हैं कि सीखना प्रत्येक व्यक्ति के अपने लक्ष्य तक पहुंचने की यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। हमने हमेशा सामाजिक भलाई को बढ़ावा देने और लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए सीखने की प्रक्रियाओं पर जोर दिया है ताकि वे अपने और राष्ट्र के लिए बेहतर और उज्जवल भविष्य सुरक्षित कर सकें। आज का अभिनंदन समारोह हमारी ओर से उन सभी शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता की अभिव्यक्ति है जो छात्रों को सशक्त बनाकर राष्ट्र के उज्जवल भविष्य की दिशा में काम कर रहे हैं।

इस दिन के महत्व और हमारे देश के युवाओं को एक अच्छा नागरिक बनाने में शिक्षक की भूमिका के महत्व पर गणमान्य व्यक्तियों ने अपने विचार साझा किए। एम3एम फाउंडेशन ने दीया नामदेव को 'साक्षर छात्रवृत्ति' से सम्मानित किया; सीबीएसई दसवीं की टॉपर जो शामली की रहने वाली है। दीया नामदेव का शैक्षिक रूप से पिछड़े शामली जिले से टॉप करना एक बहुत बड़ी बात है यह उनकी मेहनत और लगन को दर्शाता है।

डॉ. कनोडिया ने आगे बताया कि यह स्कॉलरशिप कम आय वाले परिवारों के छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए फाउंडेशन की एक हस्ताक्षर पहल है ताकि वे अपनी शिक्षा जारी रख सकें और अपनी शिक्षा पूरी कर सकें।

उन्होंने आगे कहा, "इस छात्रवृत्ति के साथ हम उन क्षमताओं का उपयोग और पोषण करते हैं जो शिक्षा के लिए वित्तीय बाधाओं का सामना कर रहे बच्चों के भीतर निहित हैं। छात्रवृत्ति की सफलता को एक वातावरण बनाकर और अगली पीढ़ी के लिए बाधाओं को दूर करने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए संसाधन प्रदान करके परिभाषित किया गया है।“

No comments:

Post a Comment

Popular Posts